उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: पाले ने बढ़ाई किसानों की टेंशन, सता रही ये चिंता

By

Published : Dec 31, 2019, 2:01 PM IST

Updated : Dec 31, 2019, 5:22 PM IST

शहर में कड़ाके की सर्दी और पाला पढ़ने के करण किसानों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है, जिसको लेकर किसानों में काफी चिंता का माहौल है. वहीं किसानों के सामने आर्थिक संकट भी मंडराने लगा है.

rishikesh
पाले ने बढ़ाई किसानों की टेंशन

ऋषिकेश: मौसम की बेरुखी के चलते किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पाला पड़ने की वजह से फसल खराब हो रही है. इन दिनों कड़ाके की ठंड व लगातार पाला गिरने से काश्तकार फसल को लेकर खासे चिंतित हैं.

गौरतलब है कि इन दिनों गेहूं, सरसों, आलू, गन्ना व प्याज की फसल तैयार हो रही है. जिस गोभी की फसल को 1 महीने पहले लगाया गया था. पाले के कारण वह पूरी तरह खराब हो चुकी है. जिसको लेकर किसान खासे चिंतित हैं.

पाले ने बढ़ाई किसानों की टेंशन

वहीं किसानों का कहना है कि इस समय गोभी की फसल तैयार हो चुकी होती है, लेकिन पाला पड़ने की वजह से इस बार गोभी की फसल अभी तक तैयार नहीं हो पाई है.

पढ़ें: लंबी दूरी घटी, 19 दिन बाद भारी वाहनों के लिए खुला टनकपुर-तवाघाट हाई-वे

वहीं, खेती कर जीवन यापन कर रहे किसानों का कहना है कि पाले की मार के कारण उनकी कई बीघा फसल खराब हो चुकी है. जिसके उनके सामने आर्थिक मंदी का संकट मंडराने लगा है. पाले की मार ने गेहूं, सरसों, आलू व प्याज की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. पाले से कई जगह गेहूं के पौधे पीले पड़ने लगे हैं. किसानों का कहना है कि यदि समय पर बारिश हो जाए तो बची हुई फसल को बर्बाद होने से रोका जा सकता है.

Last Updated : Dec 31, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details