उत्तराखंड

uttarakhand

ड्रग तस्कर राशिद अली और जावेद 15 लाख की हेरोइन के साथ गिरफ्तार, एक रेप केस में जा चुका है जेल

By

Published : Jul 4, 2023, 4:59 PM IST

देहरादून पुलिस ने यूपी के दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से करीब 15 लाख रुपए की हेरोइन बरामद हुई है. पुलिस अभी दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

विकासनगर:देहरादून जिले की सहसपुर थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस को करीब 152 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. जिसकी बाजार में कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है. देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने इस मामले का खुलासा किया.

पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेशभर में अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रयास है कि साल 2025 तक देवभूमि को नशा मुक्त कराया जाए. इस अभियान के तहत देहरादून जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में नशा तस्करों पर नजर रखने के लिए कहा गया है.
पढ़ें-पूर्व प्रधान से 36 लाख रुपए की ठगी का मामला, तीसरे आरोपी को आगरा जेल से वांरट पर लाई उत्तराखंड STF

थाना स्तर पर भी अवैध नशे की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है. इसी क्रम में सहसपुर थाना क्षेत्र में लांगा तिराहे के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी, तभी उनकी नजर बिना नंबर की स्विफ्ट कार पर पड़ी. पुलिस को कुछ मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने कार को रुकवा लिया.

रेप केस में जेल जा चुका है राशिद अली: पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें से करीब 152 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों का नाम राशिद अली पूर्व प्रधान और जावेद है. एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपी राशिद अली इससे पहले भी साल 2018 में यूपी के सहारनपुर जिले में रेप और एक साल पहले एनडीपीएस एक्ट के मामले में भी जेल जा चुका है. दोनों से अभी पूछताछ की जा रही है. आरोपी सहारनपुर से फुटकर में हेरोइन एकत्र करके सहसपुर और सेलाकुई में बेचने के लिए लाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details