उत्तराखंड

uttarakhand

जौनसार बावर में दीपावली का आज से आगाज, बाजारों में बढ़ी चहल-पहल

By

Published : Nov 26, 2019, 4:37 PM IST

जौनसार बावर क्षेत्र में पर्वतीय दीपावली का आज से आगाज हो गया है. वहीं, कालसी, साहिया, चकराता के बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली, जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की.

diwali celebration in jaunsar
जौनसार बावर में दीपावली का आगाज

विकासनगर:जिले से सटे हुए जौनसार बावर क्षेत्र में पर्वतीय दीपावली का आज से आगाज हो गया है. कालसी, साहिया, चकराता के बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली, जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की.

जौनसार बावर में दीपावली का आगाज

बता दें कि देश में मनाई जाने वाली दीपावली के ठीक एक माह बाद जौनसार में बूढ़ी दिवाली का जश्न मनाया जाता है. मंगलवार को छोटी दीपावली मनाई गई. दीपावली के ठीक एक माह बाद मनाई जाने वाली जौनसारी दीपावली की अपनी अलग पहचान है, इसकी तैयारी में लोग बीते एक सप्ताह से लगे हुए थे. जो अब पूरे चार-पांच दिन तक चलेगी.

वहीं, बूढ़ी दीपावली में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसकी तैयारी को लेकर साहिया बाजार में लोगों ने जमकर खरीदारी की. बाजार में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई. मंगलवार को छोटी दीपावली के बाद बुधवार को बड़ी दीपावली मनाई जाएगी. इसे भिरुडी भी कहा जाता है. वहीं, कपड़ों की दुकानों पर जमकर गर्म कपड़ों की खरीदारी में लोग जुटे रहे. इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर भी भीड़ देखने को मिली.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड पहली बार कर रहा नॉकआउट मैच की मेजबानी, इस वजह से मायूस हैं राज्य में क्रिकेट प्रेमी

इस दौरान विकासनगर क्षेत्र के रेडीमेड कपड़ा व्यवसाई राजेश ने बताया कि जौनसारी दीपावली को देखते हुए काफी भीड़ भाड़ बाजारों में है. लोग कपड़ों की खरीदारी कर रहे हैं. वहीं, सबसे ज्यादा डिमांड गर्म कपड़ों की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details