उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दृष्टिबाधित युवती से यौन उत्पीड़न में दो गिरफ्तार, 7 महीने की गर्भवती हुई थी पीड़िता

देहरादून में एक दृष्टिबाधित लड़की के साथ बलात्कार और यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. महिला के दृष्टिबाधित होने का फायदा उठाकर आरोपी महिला का लंबे समय तक शोषण करते रहे. घटना की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Dec 1, 2020, 3:09 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 6:16 PM IST

dehradun molestation of girl
दिव्यांग लड़की से बलात्कार.

देहरादून: थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत एक दृष्टिबाधित लड़की के साथ तीन युवकों द्वारा लंबे समय से बलात्कार करने का मामला सामने आया था. इतना ही नहीं, पीड़िता 7 माह की गर्भवती भी बताई जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर दुष्कर्म के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि, पुलिस एक आरोपी की धरपकड़ में जुटी हुई है.

दृष्टिबाधित लड़की के साथ बलात्कार की घटना को काफी समय से अंजाम देने वाले तीनों ही आरोपी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले हैं. मुख्य आरोपी शहीद अहमद (पुत्र कफीद अहमद) पीड़िता के घर पर ही किराएदार है, जबकि खुर्शीद अहमद (पुत्र मोहम्मद शरीफ) सहित एक अन्य आरोपी भी पीड़िता के पड़ोस में ही रहते हैं. जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी उसके भाई के पहचान वाले हैं, जो अक्सर घर पर आते रहते थे.

दृष्टिबाधित युवती से यौन उत्पीड़न में दो गिरफ्तार.

पीड़िता की बहन ने देहरादून डीआईजी से ईमेल में की थी शिकायत

इस घटना का शिकायत 30 नवंबर की दोपहर पीड़िता की बहन ने डीआईजी अरुण मोहन जोशी को ई-मेल भेज कर की थी. शिकायत के तुरंत बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई.

यह भी पढे़ं-नए DGP का ऐलान, पीड़ितों को न्याय देने में बाधा बनने वाले पुलिसकर्मी होंगे दंडित

पीड़िता के दृष्टिबाधित होने का फायदा उठाकर आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा चुका है. मेडिकल परीक्षण में पीड़िता के 7 महीने की गर्भवती होने की बात सामने आई. पीड़िता से पूछताछ में पता चला कि वह दृष्टिबाधित है. इसी का फायदा उठाकर उसके यहां किराए पर रहने वाले शहीद अहमद सहित तीन युवकों ने जबरन उसके साथ बलात्कार की घटना को काफी समय से अंजाम दिया. सबूत जुटाकर आगे की विवेचना महिला सब इंस्पेक्टर भावना द्वारा की जा रही है. दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. तीसरे को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Dec 2, 2020, 6:16 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details