उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दून अस्पताल के 22 से अधिक कर्मचारियों में डेंगू की पुष्टि, चरमराई व्यवस्थाएं

मैनपॉवर की कमी से जूझ रहे उत्तराखंड के सबसे बड़े दून मेडिकल कॉलेज के करीब 22 से अधिक स्टाफ कर्मी और उनके परिजन डेंगू की चपेट में आ गए हैं. इससे अस्पताल में स्टाफ की भारी कमी हो गई है.

अस्पताल के कर्मचारियों को भी हुआ डेंगू.

By

Published : Sep 20, 2019, 10:12 PM IST

देहरादून:राज्य के पुलिस विभाग के कई पुलिसकर्मियों को डेंगू होने के बाद अब दून अस्पताल के कर्मचारी भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. डेंगू के कहर से अस्पताल में स्टाफ में भारी कमी हो गई है.

दरअसल उत्तराखंड पुलिस के करीब 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को डेंगू के बाद अब स्वास्थ विभाग के कई कर्मचारियों और उनके परिजनों में भी डेंगू की पुष्टि हुई है. इसकी वजह से अब स्टाफ कर्मियों को डर सताने लगा है.

यह भी पढ़ें:चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर संत समाज की प्रतिक्रिया, किसी ने बताया संजिश, तो किसी ने कानून पर जताया भरोसा

जिसमें उन्होंने कहा कि अस्पताल के करीब 22 से अधिक स्टाफ के कर्मचारियों को डेंगू से ग्रसित हैं. इसकी वजह से दूसरे अन्य कर्मचारियों पर भी अतिरिक्त भार पड़ गया है. नर्स ने चिकित्सा अधीक्षक को चेतावनी देते कहा कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो वार्ड बंद करने की नौबत आ जाएगी.

इस संबंध में दून मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ के.के. टम्टा ने कहा कि अस्पताल में मैनपॉवर की कमी बनी हुई है. ऐसे में कुछ कर्मचारियों को डेंगू होने से अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा रही हैं. स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए बाकायदा प्राचार्य को पत्र भी लिखा गया है. फिलहाल व्यवस्थाएं सुचारू बनाने के लिए नर्सिंग कॉलेज की छात्र-छात्राओं से काम चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details