उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में 230 डेंगू मरीजों की हुई पुष्टि, स्कूली बच्चों को किया जाएगा जागरूक

उत्तराखंड में डेंगू के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग बच्चों को भी डेंगू को लेकर जागरूक करेगा. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए शिक्षा विभाग को जरूरी कदम उठाने के सुझाव दिए हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 5:24 PM IST

देहरादून में 230 डेंगू मरीजों की हुई पुष्टि

देहरादून:उत्तराखंड में पिछले डेढ़ महीने में तेजी से बढ़ी डेंगू पीड़ितों की संख्या ना केवल आम लोगों में भय पैदा कर रही है, बल्कि स्वास्थ्य महकमे में भी चिंता की लकीरें हैं. जिसको देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग को स्कूलों में खास एहतियात बरतने के निर्देश दिये गये हैं.

देहरादून में 230 डेंगू मरीजों की हुई पुष्टि.

उत्तराखंड में पिछले डेढ़ महीने डेंगू के लिहाज से बेहद संवेदनशील रहे हैं. राज्य में अबतक करीब ढाई सौ से ज्यादा डेंगू के मरीजों के होने की बात कही जा रही है. जिसमें देहरादून में ही अकेले 230 डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग डेंगू को लेकर इस तरह की स्थिति से खासा चिंतित है. जिसके बाद अब विभाग ने सबसे पहले शिक्षा महकमे में एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं.

पढे़ं-नेशनल फिल्म पुरस्कार: उत्तराखंड को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड

जिसके तहत स्कूलों में बच्चों को डेंगू के प्रति जानकारी दी जाएगी. देहरादून के पॉश इलाकों में भी डेंगू तेजी से फैल रहा है. साथ ही कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने खुले स्थानों पर लारवा मिलने की भी पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details