उत्तराखंड

uttarakhand

आक्रोशित व्यापारियों के आगे झुके दून मेयर, लाइसेंस शुल्क किया स्थगित

By

Published : Jan 27, 2020, 9:53 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 8:54 PM IST

लाइसेंस शुल्क के विरोध में देहरादून के व्यापारियों ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद दून मेयर सुनील उनियाल गामा ने लाइसेंस शुल्क स्थगित कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस पर पुनर्विचार किया जाएगा.

नगर निगम देहरादून
नगर निगम देहरादून

देहरादूनः सभी प्रकार के व्यापार पर लाइसेंस शुल्क लगाने के बावजूद निगम को व्यापारियों के सामने झुकना पड़ा. नगर निगम ने व्यापार पर लाइसेंस शुल्क स्थगित कर दिया है. दरअसल, लाइसेंस शुल्क लगाने के बाद से शहर के सभी व्यापारी आक्रोशित थे.

आक्रोशित व्यापारियों के आगे झुके दून मेयर

व्यापार मंडल एसोशिएसन से जुड़े सैकड़ों व्यापारियों ने नगर निगम परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने मेयर सुनील उनियाल गामा का घेराव किया. व्यापारियों ने लाइसेंस के प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की. आखिरकार मेयर गामा को प्रदर्शनकारियों की मांगों के आगे झुकना पड़ा और लाइसेंस शुल्क को वापस लेना पड़ा.

पढ़ेंः इंदिरा ह्रदयेश का पलटवार, कहा- आरोपों से नहीं डरती, धामी पद देने वालों को दिखाएं गुस्सा

बता दें कि नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी व्यापारियों पर सब्ज़ी, फल, दूध, जनरल स्टोर, रिटेल, होल सेल, होटल और चाय की दुकान सहित सभी प्रकार के व्यापारियों पर लाइसेंस शुल्क लगाने का प्रस्ताव पारित किया था. यह शुल्क 5 हजार रुपए से अधिकतम 80 हजार रुपए तक वसूला जाना था. इस भारी भरकम शुल्क से व्यापारियों में आक्रोश था. इस मामले में व्यापारियों ने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात भी की थी, लेकिन कोई आश्वासन नहीं निकल पा रहा था. जिसके बाद व्यापारियों ने नगर निगम पहुंचकर प्रदर्शन किया.

दून व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलोई ने बताया कि नगर निगम ने 19 जनवरी को 111 तरह के व्यापारों पर लाइसेंस शुल्क का प्रस्ताव पारित कर दिया था. जिसके बाद से व्यापारियों में आक्रोश था.

पढ़ेंः मान मनौव्वल: प्रीतम सिंह बोले- धामी के नाम पर हुआ षड्यंत्र , सोनिया गांधी से करेंगे शिकायत

मामले में मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि व्यापारियों की मांग पर लाइसेंस शुल्क स्थगित कर दिया है. क्योंकि मंदी का दौर चल रहा है, ऐसे में उन पर अत्यधिक बोझ न पड़े. इसलिए इसको फिलहाल स्थागित किया गया है. अब निगम लाइसेंस शुल्क को लेकर दोबारा पुनर्विचार करेगा.

Last Updated : Jan 29, 2020, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details