उत्तराखंड

uttarakhand

शनिवार से खुलेगा देहरादून का गांधी पार्क, नियमों के साथ कर सकेंगे सैर-सपाटा

By

Published : Jul 2, 2021, 9:30 PM IST

शनिवार से देहरादून का गांधी पार्क खुलने जा रहा है. मेयर सुनील उनियाल गामा ने गाइडलाइन के साथ पार्क में सैर-सपाटा की अनुमति दी है.

Dehradun
देहरादून

देहरादूनःशहर के एक मात्र गांधी पार्क में सैर सपाटा करने वालों के लिए राहत की खबर है. कोरोना संक्रमण के कारण अप्रैल महीने से बंद गांधी पार्क को शनिवार से खोलने का आदेश मेयर सुनील उनियाल गामा ने दे दिया है.

गांधी पार्क फिलहाल सुबह 5 से 9 बजे तक चार घंटे और शाम 5 से 8 बजे तीन घंटा के लिए खुलेगा. इस दौरान पार्क में पैदल सैर करने की अनुमति रहेगी. साथ ही पार्क में आने वाले लोगों को कोरोना की गाइडलाइन (मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करना होगा. वहीं, गांधी पार्क में सैर सपाटा करने जा रहे लोगों में खांसी-जुकाम या बुखार के लक्षण नजर आने पर उन्हें गेट से ही वापस भेज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावित 200 परिवारों को मिलेगा विस्थापन भत्ता

वरिष्ठ नागरिकों ने की थी मांग

गांधी पार्क में रोजाना बड़ी संख्या में लोग सुबह-शाम सैर करने आते हैं. पार्क बंद होने से जनता को सैर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इसके मद्देनजर कुछ वरिष्ठ नागरिकों ने मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर शहर के मुख्य गांधी पार्क को खोलने की मांग की थी. वहीं, लोगों की परेशानी को देखते हुए मेयर ने गांधी पार्क को शनिवार से शर्तों के साथ खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं.

गेट पर गार्ड व सैनिटाइजर मशीन

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि निगम अधिकारियों को गांधी पार्क के गेट पर दो गार्ड तैनात करने, गेट पर सैनिटाइजर मशीन लगाने व हाथों का सैनिटाइजेशन कराने के बाद लोगों को पार्क में प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं. पार्क में सैर के अलावा अन्य किसी कार्य की मंजूरी नहीं मिलेगी. साथ ही संक्रमण के मद्देनजर अभी गांधी पार्क में लगा ओपन जिम और चिल्ड्रन पार्क बंद ही रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details