उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यात्रीगण ध्यान दें: अब सप्ताह में 3 दिन चलेगी देहरादून-काठगोदाम स्पेशल

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद यात्रियों का आवागमन भी धीरे-धीरे प्रारंभ हो गया है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी कर रहा है, साथ ही ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा रहा है.

By

Published : Jun 7, 2021, 10:50 AM IST

सप्ताह में 3 दिन चलेंगी देहरादून-काठगोदाम स्पेशल
सप्ताह में 3 दिन चलेंगी देहरादून-काठगोदाम स्पेशल

लखनऊ/देहरादून: यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने ट्रेन संख्या 04125 काठगोदाम-देहरादून विशेष ट्रेन और ट्रेन संख्या 04126 देहरादून-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब ये ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी, जबकि पहले ये ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को काठगोदाम से देहरादून और मंगलवार और शनिवार को देहरादून से काठगोदाम के लिए चलती थी. लेकिन, अब ये स्पेशल ट्रेन 10 जून से अगले आदेश तक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को देहरादून से काठगोदाम के लिए चलेगी. वहीं 11 जून से अगले आदेश तक बुधवार, शुक्रवार और रविवार काठगोदाम से देहरादून के लिए चलेगी. इस गाड़ी में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे. साथ ही इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा.

लखनऊ-आगरा फोर्ट स्पेशल ट्रेन का इन दिनों पर होगा संचालन
इसी तरह रेलवे प्रशासन ने ट्रेन संख्या 02179/02180 लखनऊ जं.-आगरा फोर्ट-लखनऊ जं. सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन 7 जून से अगले आदेश तक सप्ताह में 5 दिन करने का निर्णय लिया है. पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि अब ये ट्रेन प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार, वृहस्पतिवार व शुक्रवार (शनिवार एवं रविवार को छोड़कर) को ये ट्रेन संचालित होगी. इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे. यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित मार्ग, ठहराव, समय एवं रेक संरचना के अनुसार चलेगी.

पढ़ें:48 घंटे में 5 शराब तस्कर गिरफ्तार, UP की शराब की खपत उत्तराखंड में हो रही पूरी!

बढ़ने लगी ट्रेनों की संख्या
यात्रियों की सुविधा के मुताबिक रेलवे प्रशासन ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है, साथ ही ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा रहा है. अब धीरे-धीरे कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है तो ट्रेनें भी यार्ड से निकलकर पटरियों पर दौड़ना शुरू हो गई हैं. यात्रियों का आवागमन भी धीरे-धीरे प्रारंभ हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details