उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 10, 2019, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: एक महीने में 1000 लोगों का किया चालान, वसूले 35 लाख

देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुए एक महीने से अधिक समय बीत चुका है. एआरटीओ देहरादून अरविंद पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि सितंबर माह में चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत अलग-अलग धाराओं में 1000 लोगों का चालान किया गया है .

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 35 लाख रुपए की कंपाउंडिंग राशि प्राप्त हुई है .

देहरादून: देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुए एक महीने से अधिक समय बीत चूका है. ऐसे में जहां एक तरफ भारी जुर्माने के डर से लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए संभागीय परिवहन विभाग और पुलिस महकमे की ओर से भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है .

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट.

बता दे कि फिलहाल संभागीय परिवहन विभाग और पुलिस महकमा शहर में चेकिंग अभियान चलाते समय हेलमेट , सीट बेल्ट और ड्राइविंग लाइसेंस की जांच कर रहा है . लेकिन 1 नवंबर के बाद प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट रखना भी अनिवार्य हो जाएगा.

यह भी पढ़ें-World Mental Health Day: पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा संख्या में डिप्रेशन की शिकार

दरअसल, राजधानी में वाहनों के मुकाबले प्रदूषण जांच केंद्रों की कमी के चलते प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट की जांच नहीं की जा रही है.
वहीं, एआरटीओ देहरादून अरविंद पांडे ने बताया कि सितंबर माह में चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत अलग- अलग धाराओं में 1000 लोगों का चालान किया गया है. उन्होंने बताया कि 100 से अधिक वाहन सीज पर किए गए हैं, इसके तहत लगभग 35 लाख रुपए की कंपाउंडिंग राशि प्राप्त हुई है.

यह भी पढ़ें-चमोली: ट्रेकिंग पर निकले चार प्रशिक्षु IAS की बिगड़ी तबीयत, हेलीकॉप्टर से किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details