उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हॉट स्पॉट इलाकों में स्थिति बिगड़ी तो लग सकता है कर्फ्यूः डीजी एलओ

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार के मुताबिक अगर हॉट स्पॉट इलाकों में स्थिति बिगड़ती है, तो वहां कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

By

Published : Apr 13, 2020, 11:42 PM IST

Updated : Apr 14, 2020, 10:00 AM IST

CORONA VIRUS
CORONA VIRUS

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस की चेतावनियों को नजरअंदाज कर छिपने वाले एक तब्लीगी जमाती के खिलाफ हरिद्वार के ज्वालापुर में 307 का मुकदमा दर्ज किया है. उत्तराखंड पुलिस द्वारा अब तक 8 तब्लीगी जमातियों के खिलाफ 7 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. सभी मुकदमे हरिद्वार के अंतर्गत रुड़की, लक्सर और ज्वालापुर थानाक्षेत्र में दर्ज किए गए हैं.

हॉट स्पॉट इलाकों में स्थिति बिगड़ी तो लग सकता है कर्फ्यूः.

उत्तराखंड में लॉकडाउन उल्लंघन के चलते सोमवार तक 69 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. साथ ही 263 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. उत्तराखंड में अभी तक कुल 1,470 मुकदमे दर्ज कर 5,802 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बिना किसी वजह से सड़कों पर घूमने वाले 16,091 वाहनों का चालान कर 76.07 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है. साथ ही 4,131 वाहनों को सीज भी किया गया है.

ये भी पढ़ें:चारधाम यात्रा: दूसरे राज्यों से एयरलिफ्ट होंगे मुख्य पुजारी? पढ़िए स्पेशल रिपोर्ट

डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार के मुताबिक प्रदेश में लगभग सभी तब्लीगी जमातियों को चिन्हित कर क्वारंटाइन किया जा चुका है. बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में आने वाले 513 तब्लीगी जमातियों को पहले ही क्वारंटाइन किया जा चुका है. साथ ही देशभर के अलग-अलग जगहों से वापस उत्तराखंड लौटे 916 जमातियों को क्वारंटाइन किया जा चुका है.

उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में रविवार को कुछ संदिग्ध लोगों के कोरोना जांच सैंपल के दौरान हुई अराजकता के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. ऐसे अब प्रदेश के 10 हॉट स्पॉट क्षेत्रों में भी पैनी नजर रखी जा रही है. डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने हॉट स्पॉट एरिया के लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन इलाकों में स्थिति बेकाबू होती है तो पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

Last Updated : Apr 14, 2020, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details