उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में कबाड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 14, 2023, 11:02 AM IST

Updated : Nov 14, 2023, 11:16 AM IST

Mussoorie fire incident मसूरी में बीते रात एक कबाड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया. लेकिन तब तक गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कबाड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग

मसूरी: कैंपटी रोड गड्डी खाने के पास एक कबाड़ी के गोदाम पर बीते देर रात आग लग गई. जिसमें गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना पर मसूरी पुलिस और फायर सर्विस के अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंचे और कबाड़ी के गोदाम पर लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की. टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक गोदाम पर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था.

आग पर फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

गनीमत रही कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई. आग लगने पर स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे लोग सफल नहीं हो सके. जिसके बाद लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया. मसूरी फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर वह दो फायर टेंडरों के साथ मौके पर पहुंचे और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
पढ़ें-हरिद्वार में कबाड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर हुआ राख, नुकसान देख मालिक को लगा सदमा

उन्होंने कहा कि आग के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. लेकिन अंदेशा जताया जा रहा है कि पटाखे की चिंगारी से कबाड़ के गोदाम में आग लगी होगी. फिलहाल पूरे घटना की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, परंतु गोदाम पर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.

Last Updated : Nov 14, 2023, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details