उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने त्रिवेंद्र सरकार पर लगाए आरोप, कहा- कोरोना के नाम पर कर रहे राजनीति

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना के नाम पर राजनीति की है.

By

Published : Jun 1, 2020, 8:22 PM IST

congress
कांग्रेस

देहरादून: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण से निपटने में पूरी तरह नाकाम करार दिया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य मे बीते 70 दिनों में कोरोना को लेकर विभिन्न प्रकार के मामलों में तीन हजार से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्तमान स्थिति के लिए पूरी तरह से त्रिवेंद्र सरकार जिम्मेदार है. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार वैश्विक महामारी से लड़ने के बजाय अपनी सरकार और अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए लड़ाई लड़ रही है.

सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि बीजेपी शुरुआती दिनों से ही वैश्विक महामारी को लेकर गंभीर नहीं थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पहले दिन से ही ऐलान कर दिया था कि कांग्रेस सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, लेकिन सीएम त्रिवेंद्र रावत ने एक बार भी कांग्रेस समेत किसी भी विपक्षी नेताओं से सलाह मशवरा करना मुनासिब नहीं समझा.

राज्य के हालात यह हो गए हैं कि संक्रमण सरकार तक पहुंच गया है. सरकार क्‍वारंटाइन ही नहीं बल्कि पूरा शासन आइसीयू में चला गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि सतपाल महाराज के निजी आवास पर क्‍वारंटाइन का नोटिस चस्पा होने के बावजूद आखिर कैसे सतपाल महाराज कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए. उन्होंने राज्य सरकार से सवाल पूछते हुए कहा की उन्हें कैबिनेट की बैठक में भाग लेने से क्यों नहीं रोका गया. उन्होंने कहा इस लापरवाही पर क्या और किसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी?

पढ़ें:कोरोना इफेक्ट: उत्तराखंड कैबिनेट में शामिल एक IPS अधिकारी भी हुए क्वारंटाइन

उन्होंने कहा कि सीएम, मंत्री गण, मुख्य सचिव और अनेकों सचिवों के क्वारंटाइन होने की जानकारी से सचिवालय के कर्मचारियों में डर और दहशत का वातावरण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details