उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला CHC में सुविधाओं का अभाव, कांग्रेस ने दिया सांकेतिक धरना

By

Published : Jun 30, 2021, 2:45 PM IST

डोईवाला में CHC के PPP मोड में जाने के बाद से स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है. इसे लेकर कांग्रेस ने हॉस्पिटल में ही सांकेतिक धरना दिया.

congress
सांकेतिक धरना

डोईवाला: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएचसी (Community Health Center) में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हॉस्पिटल में सांकेतिक धरना दिया. कांग्रेस का आरोप है कि जबसे सीएचसी को पीपीपी (Public Private Partnership) मोड में दिया गया है, तबसे स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल हो गई हैं. कांग्रेस ने स्वास्थ्य सुविधाओं को जल्द बेहतर नहीं करने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

डोईवाला सीएचसी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने हॉस्पिटल में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया और हॉस्पिटल में रोजाना अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे करने की मांग की गई है. कांग्रेस नेता भारत भूषण ने बताया कि डोईवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में न तो अल्ट्रासाउंड हो रहे हैं और न ही एक्स-रे. इससे ग्रामीणों को पैसे देकर बाहर से इलाज कराने को मजबूर होना पड़ रहा है.

कांग्रेस ने हॉस्पिटल में दिया सांकेतिक धरना.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: पहली बार सामने आई पीड़ित पशु चिकित्सक, ETV BHARAT से बयां किया दर्द

कांग्रेस नेता भारत भूषण ने बताया कि जब से डोईवाला के सरकारी अस्पताल हिमालयन हॉस्पिटल (Himalayan Hospital) को पीपीपी (Public Private Partnership) मोड दिया है, तब से हॉस्पिटल में मरीजों को कोई स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. ये हॉस्पिटल रेफर सेंटर बन कर रह गया है. गरीब जनता को प्राइवेट हॉस्पिटल में महंगा इलाज कराने को मजबूर होना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: रैणी हादसे के पीड़ितों को मुआवजा न देने पर हाईकोर्ट सख्त, केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

वहीं, डोईवाला सीएचसी के प्रभारी केएस भंडारी ने बताया कि हॉस्पिटल की पुरानी अल्ट्रासाउंड मशीन की जगह नई मशीन लगा दी गई है और एक्स-रे मशीन पहले से ही कार्य कर रही है. मरीजों की सुविधाओं के लिए अल्ट्रासाउंड को हफ्ते में 3 दिन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details