उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: कांग्रेस की राज्य सरकार से मांग, राशन की दुकानों में उपलब्ध कराया जाए पर्याप्त राशन

By

Published : Apr 13, 2020, 6:13 PM IST

Updated : Apr 13, 2020, 6:53 PM IST

कांग्रेस ने प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए नागरिकों को पर्याप्त राशन उपलब्ध कराने की मांग की है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को पर्याप्त राशन उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा कि राशन कार्ड के माध्यम से मिलने वाला राशन पर्याप्त नहीं है.

Dehradun
कांग्रेस की राज्य सरकार से मांग

देहरादून: कांग्रेस ने प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए नागरिकों को पर्याप्त राशन उपलब्ध कराने की मांग की है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को पर्याप्त राशन उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा कि राशन कार्ड के माध्यम से मिलने वाला राशन पर्याप्त नहीं है.

कांग्रेस की राज्य सरकार से मांग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहाना कि राशन कार्ड के माध्यम से जो राशन लोगों को मिलता है वह नाकाफी है. यूनिट के हिसाब से मिलने वाला राशन बमुश्किल 7 से 8 दिन तक ही चल सकता है. वहीं, लॉकडाउन में मजदूर अपनी मजदूरी नहीं कर पा रहे हैं, इन हालातों में लोगों ने अपने आप को घरों में कैद कर रखा है. ऐसे में सरकार राशन कार्ड के माध्यम से जो राशन देने की बात कर रही है उसकी क्वांटिटी को बढ़ाना चाहिए ताकि जब तक लॉकडाउन की स्थिति रहती है तब तक वह राशन नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो सके.

पढ़े-कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की CM से मुलाकात, उठाई ये मांग

वहीं, उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि हम नागरिकों को एक या दो माह का राशन मुफ्त दे रहे हैं. यदि एक परिवार में 6 या 7 सदस्य हैं तो ऐसी परिस्थिति में 15 किलो राशन आखिर कितने दिन चलेगा. उन्होंने कहा कि सरकार को इस विषय पर गौर करना चाहिए.

पढ़े-लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन, बैंक के बाहर लगी ग्राहकों की भीड़

दरअसल, कांग्रेस ने लॉकडाउन के हालातों को देखते हुए सरकार से राशन बढ़ाने की मांग की है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को पर्याप्त राशन मिलना चाहिए. सरकार ने लोगों को जो 15 किलो राशन मुहैया कराने का फैसला किया है वह राशन लोगों के लिए अपर्याप्त है.

Last Updated : Apr 13, 2020, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details