उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 18, 2022, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

चारधाम श्रद्धालुओं की मौत पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, निकाला कैंडल मार्च

चारधाम यात्रा 2022 में अबतक 170 यात्रियों की मौत हो चुकी है. जिनकी आत्मा की शांति के लिए कांग्रेस ने राजधानी में कैंडल मार्च निकाला. वहीं. इस दौरान कांग्रेस चारधाम में अव्यवस्थाओं को लेकर सरकार को घेरा. साथ ही यात्रा मार्गों पर हो रही दुर्घटनाओं पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की.

Congress accused Uttarakhand government
चारधाम श्रद्धालुओं की मौत पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

देहरादून: कांग्रेस ने चारधाम यात्रा के दौरान मारे गए लोगों और 2013 की आपदा में अपनी जान गवांने वाले तीर्थयात्रियों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजीव भवन से गांधी पार्क, घंटाघर होते हुए दर्शन लाल चौक तक कैंडल मार्च निकाला. उसके बाद पंचायती मंदिर में मारे गए तीर्थयात्रियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक सभा का आयोजन किया गया.

कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा इस साल चारधाम यात्रा में सरकारी अव्यवस्थाओं के चलते कई लोग हताहत हुए हैं. ऐसे में कांग्रेस ने उन सभी तीर्थ यात्रियों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है, जिनकी यात्रा के दौरान मौत हो गई है. कांग्रेसजनों ने पर्वतीय क्षेत्र विशेषकर यात्रा मार्गों पर हो रही दुर्घटनाओं पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त की.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में प्री मॉनसून की दस्तक, पर्यटन विभाग ने यात्रियों से की ये अपील

कांग्रेस ने सरकार से सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की मांग की है. तीर्थ यात्रियों की मौत पर कांग्रेस ने शोक व्यक्त किया.कांग्रेस ने कहा हम इस दुख को बांट तो नहीं सकते, लेकिन इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं. सरकार चारधाम यात्रा के प्रति गंभीर नहीं है. यही कारण है कि यात्रा मार्गों में दुर्घटनाएं हो रही है. वही चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है, जिस कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

कांग्रेस ने कहा सरकारी आंकड़ों के अनुसार यात्रा में अब तक 170 तीर्थ यात्री अपनी जान गवां चुके हैं. ऐसे में सरकार को चारधाम यात्रा में समुचित इंतजाम करने चाहिए, ताकि यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details