उत्तराखंड

uttarakhand

महाकुंभ 2021 को लेकर हुआ मंथन, सीएम बोले- 15 दिसंबर तक सभी कार्य हो जाएंगे पूर्ण

By

Published : Aug 29, 2020, 7:54 PM IST

आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज महाकुंभ 2021 को लेकर मंथन किया. महाकुंभ को लेकर सीएम ने कहा कि 15 दिसंबर तक इसके सभी काम पूरे हो जाएंगे.

cm-trivendra-took-meeting-for-kumbh-mela-2021-preparations
महाकुंभ 2021 को लेकर हुआ मंथन

देहरादून: महाकुंभ 2021 की तैयारियों को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में एक बैठक आहूत की गई. इस बैठक में कुंभ के आगामी स्वरूप और मौजूदा कार्यों को लेकर अखाड़ा परिषद के साधु-संतो के साथ विस्तृत चर्चा की गई.

महाकुंभ 2021 के लिए अब कम समय शेष रह गया है. ऐसे में महाकुंभ की तैयारियां जोर-शोर से आगे बढ़ाई जा रही है. इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज साधु-समाज से बातचीत की और कुंभ में हो रहे कार्यों को लेकर उनके सुझाव लिए. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक के दौरान स्थायी और अस्थायी कार्यों की प्रगति पर साधु समाज की प्रतिक्रिया जानी. साथ ही महाकुंभ के स्वरूप को लेकर भी चर्चा की.

महाकुंभ 2021 को लेकर हुआ मंथन

पढ़ें-देहरादून: कोरोना संकट के बीच 'ऑपरेशन एंबुलेंस', बेनकाब हुए कई चेहरे

गौरतलब कि कोविड-19 के प्रकोप के चलते फिलहाल महाकुंभ का स्वरूप क्या होगा इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है. ऐसे में बैठक के दौरान फरवरी में ही कोविड-19 के लिहाज से निर्णय लिए जाने पर सहमति जताई गई थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पहले नवंबर तक कुंभ के सभी कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन कोविड-19 के चलते अब 15 दिसंबर तक सभी कामों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

पढ़ें-देहरादून: कोरोना संकट के बीच 'ऑपरेशन एंबुलेंस', बेनकाब हुए कई चेहरे

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महाकुंभ की बैठक के दौरान अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि अब तक संतों को ब्रह्मलीन होने पर जल समाधि दी जाती थी. लेकिन, अखाड़ा परिषद ने जिस तरह अब भू समाधि देने पर सहमति जताई है. इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details