उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM ने निर्माणाधीन प्रेक्षागृह और संग्रहालय का किया निरीक्षण, कई सुविधाओं से लैस है संग्रहालय

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गढ़ीकैंट स्थित संस्कृति विभाग के निर्माणाधीन प्रेक्षागृह और संग्रहालय का निरीक्षण किया और अधिकारियों को समय पर काम पूर्ण करने का निर्देश दिया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 6:17 PM IST

CM inspection
कई सुविधाओं से लैस है संग्रहालय

देहरादून:सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गढ़ीकैंट स्थित संस्कृति विभाग के निर्माणाधीन प्रेक्षागृह और संग्रहालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि काफी कुछ कार्य किया जा चुका है और बचे काम भी समय से पूर्ण हो जाएंगे.

काफी लंबे समय से बन रहे प्रेक्षागृह और संग्रहालय की प्रगति को देखने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों संग निर्माणधीन प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों ने सीएम को बताया कि लगभग 95 प्रतिशत कार्य किया जा चुका है.

CM ने निर्माणाधीन प्रेक्षागृह और संग्रहालय का किया निरीक्षण.

ग्रीन बिल्डिंग की कॉन्सेप्ट पर बनने वाले प्रेक्षागृह और संग्रहालय की लागत 67 करोड़ रुपए है. प्रेक्षागृह का भवन 2518 वर्गमीटर में बन रहा है. एक हजार क्षमता का यह प्रेक्षागृह पूरी तरह से वातानुकूलित होगा. इसमें फायर फाइटिंग सिस्टम, अत्याधुनिक आडियो/वीडियो सिस्टम, सीसीटीवी सर्विलांस होगा.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के पंचकेदार का जानिए महत्ता, सावन में दर्शन का है विशेष महत्व

संग्रहालय के भवन में प्रदर्शनी गैलरी, संग्रहालय, लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस हॉल, मीटिंग हॉल बनाए जा रहे हैं. इसमें ग्राउंड वाटर रिचार्ज और रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को काम को समय पर पूरा करने के आदेश देते हुए निर्माण कार्यों की गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details