उत्तराखंड

uttarakhand

CDS बिपिन रावत के भाई की सीएम धामी से मुलाकात, चुनाव लड़ने की चर्चा

By

Published : Jan 19, 2022, 5:29 PM IST

Updated : Jan 19, 2022, 5:59 PM IST

सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत (सेना से रिटायर्ड) बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मुलाकात की थी.

Vijay rawat meet cm pushkar dhami
विजय रावत की सीएम धामी से मुलाकात

देहरादून: देश के प्रथम सीडीएस जनरल दिवंगत बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. जिसके बाद कर्नल विजय रावत ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है.

दिल्ली में चुनावी माहौल के दौरान हुई मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि विजय रावत जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस कयास पर अब मुहर लग गई है. उन्होंने उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और सीएम पुष्कर सिंह धामी के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ली.

कर्नल विजय रावत का मानना है कि उनकी विचारधारा पूरी तरह से बीजेपी से मिलती है. उन्हें राज्य के लिए सीएम धामी का विजन पसंद है. ये वैसा ही विजन है जो उनके भाई दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के दिमाग में था. बीजेपी की भी यही सोच है. विजय रावत इससे पहले भी कह चुके हैं कि यदि वो पार्टी में शामिल होते हैं और पार्टी उन्हें चुनाव लड़ाना चाहती है तो वो चुनाव भी लड़ेंगे.

ये भी पढ़ेंःअधूरे रह गए CDS बिपिन रावत के ये सपने, रिटायरमेंट के बाद था ये प्लान

बता दें कि बीते साल 8 दिसंबर 2021 को सीडीएस जनरल बिपिन रावत तमिलनाडु के IAF's Mi-17V5 हेलिकॉप्टर से उटी के करीब वेलिंगटन में डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. उसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कुल 14 लोगों सवार थे, जिनकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ेंःयादों में CDS रावत: उत्तराखंड में पलायन को लेकर ETV भारत से जताई थी चिंता, रोकने का बताया था ये उपाय

Last Updated : Jan 19, 2022, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details