उत्तराखंड

uttarakhand

विपक्षी विधायकों के साथ सीएम धामी ने की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Apr 20, 2023, 5:10 PM IST

Updated : Apr 20, 2023, 8:01 PM IST

सीएम धामी ने आज विपक्ष के विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक में सीएम धामी ने विधायकों से उनके क्षेत्र के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. साथ ही सीएम धामी ने विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े 10 कामों को लेकर स्टीमेट मांगा था, इस बारे में भी बैठक में चर्चा हुई.

CM Dhami holds meeting with opposition MLAs in Dehradun
विपक्षी विधायकों के साथ सीएम धामी ने की बैठक

विपक्षी विधायकों के साथ सीएम धामी ने की बैठक

देहरादून:सत्ता पक्ष के विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विपक्षी दल के विधायकों के साथ गुरुवार को सचिवालय में समीक्षा बैठक की. इस बैठक में यमुनोत्री, बदरीनाथ, प्रतापनगर, चकराता, ज्वालापुर, भगवानपुर, झबरेड़ा, पिरान कलियर, मंगलौर, लक्सर, खानपुर और हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक मौजूद रहे. बैठक के दौरान मुख्य रूप से विधायकों से उनकी विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े 10 काम मांगे गए थे, जिस पर चर्चा की गई.

विपक्ष के विधायकों की बैठक संपन्न होने के बाद कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने कहा बैठक के दौरान सीएम ने विपक्षी विधायकों के विधानसभाओं के विकास कार्यों की स्तिथि जानी. साथ ही विधायकों ने अपनी अपनी विधानसभा की समस्याओं से भी सीएम को अवगत कराया. यही नहीं, विधायको ने अपनी -अपनी विधानसभाओं के 10 प्रमुख मांगो के संबंध में पत्र भी भेजा था, उस पर भी चर्चा की गई. ऐसे में अब विधायकों को इंतजार है कि सरकार इस पर क्या निर्णय लेती है.

पढे़ं-CM धामी उद्यान विभाग की गिना रहे थे उपलब्धि, उधर उनके ही विधायक ने 'ग्राउंड रिपोर्टिंग' कर खोल दी पोल!

लक्सर से बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद ने सीएम धामी का धन्यवाद देते हुए कहा सीएम धामी ने एक अच्छी शुरुआत की है. ऐसे में उम्मीद है कि सम्पूर्ण उत्तराखंड का सामान विकास होगा. साथ ही कहा कि बैठक में कोई नाराजगी का विषय नहीं उठा, लिहाजा तमाम बिंदुओं पर बेहतर ढंग से चर्चा हुई. ऐसे में उम्मीद है इसका अच्छा निष्कर्ष निकलेगा.

राजेंद्र भंडारी ने किया स्वागत:बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में हुई विपक्षी दलों के विधायकों के साथ हुई बैठक का स्वागत किया. उन्होंने कहा भविष्य में भी यदि इस प्रकार की बैठकें होती रही तो निश्चित रूप से धरातल पर असमानतायें दूर होंगी. राजेंद्र भंडारी ने बताया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ लगभग सभी विभागों के बारे में विपक्ष के विधायकों ने चर्चा की है. उन्होंने बताया शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे तमाम विभागों पर मुख्यमंत्री ने चर्चा की. विपक्ष के विधायकों ने उन्हें कुछ सुझाव भी दिए हैं. विपक्ष के विधायकों की ओर से कुछ प्रस्ताव भी दिए गए हैं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आश्वस्त किया है कि इन प्रस्तावों को लेकर 1 माह के भीतर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. राजेंद्र भंडारी ने बताया सबसे ज्यादा प्रस्ताव प्रदेश की सड़कों की दुर्दशा को लेकर थे.

पढे़ं-विधायक जी को अपने क्षेत्र की दुर्दशा का तब पता चला, जब खुद हलक में अटकी जान, देखें VIDEO

एसीआर की मांग करने वाले मंत्री को दे देना चाहिए इस्तीफा: पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा सीएम की बैठक में भी इस मुद्दे को उठाया गया है कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों की बात को सुनें. उनके कार्यों का निस्तारण करें, लेकिन वर्तमान स्तिथि यह है कि सरकार और अधिकारियों के बीच समन्वय नही है. यही नहीं, मंत्री लगातार अधिकारियों की एसीआर लिखने की बात कह रहे हैं. जिससे जाहिर होता है कि सरकार और अधिकारियों में समन्वय नही है. उन्होंने कहा अगर मंत्री इस बात को कहे कि अधिकारी उनका कहना नहीं मान रहा है लिहाजा एसीआर लिखने का अधिकार मिले, तो ऐसे मंत्री को तत्काल प्रभाव से मंत्री मंडल से हट जाना चाहिए.

Last Updated : Apr 20, 2023, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details