उत्तराखंड

uttarakhand

सीएचसी प्रभारी ने आशा कार्यकत्रियों को दिए कोरोना वायरस से बचाव के टिप्स

By

Published : Apr 4, 2020, 1:54 PM IST

शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया के डॉक्टर विक्रम सिंह तोमर ने आशा कार्यकत्रियों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर टिप्स दिए. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी बताया गया.

corona
कोरोना वायरस के बचाव करने को लेकर आशा कार्यकत्रियों को दिए टिप्स

विकासनगर: प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. जिसको लेकर शनिवार को डॉक्टर विक्रम सिंह तोमर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया में आशा कार्यकत्रियों को कोरोना वायरस से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग के टिप्स दिए. चकराता विधायक द्वारा आशा कार्यकत्रियों को सैनिटाइजर व मास्क भी दिए गए.

सीएचसी प्रभारी ने कोरोना वायरस से बचाव के आशा कार्यकत्रियों को दिए टिप्स.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया के अधीक्षक डॉक्टर विक्रम सिंह तोमर ने केंद्र पर ग्रामीण आशाओं को कोरोना संक्रमण से बचने के बारे में जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि बदलते मौसम में लोगों को खांसी जुकाम की शिकायत होने पर उन्हें किस प्रकार सतर्क किया जाए. इसकी जानकारी सभी लोगों को दें. साथ ही क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियों के आने पर तुरंत सतर्क हो जाएं, और बाहरी लोगों के आने की सूचना ग्राम प्रधान और राजस्व विभाग को भी दें. उन्होंने ग्रामीण आशा कार्यकत्रियों से कहा कि वे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखने को लेकर जागरूक करें.

ये भी पढ़ें:श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने दर्जनों ईट भट्टों का किया निरीक्षण, नहीं मिली खामियां

सीएचसी साहिया के अधीक्षक डॉक्टर विक्रम सिंह तोमर ने बताया कि विधानसभा चकराता के विधायक प्रीतम सिंह द्वारा विधायक निधि से त्यूनी, चकराता, कालसी, साहिया अस्पतालों में सैनिटाइजर वह मास्क दिए गए हैं. इन्हें अस्पताल द्वारा ग्रामीण आशाओं को वितरण करेंगी, जिससे कि वह अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण जैसी महामारी को लेकर जागरूक कर सकें. सभी ग्रामीण आशाओं को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए भी कहा गया है. ताकि महामारी से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details