उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

RTO की फर्जी वेबसाइट बनाकर 49 हजार की ठगी, जल्द होगा गिरोह का पर्दाफाश

आरटीओ की फर्जी वेबसाइट पर अज्ञात ठगों ने ठगी को अंजाम दिया था. जिस पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

By

Published : Nov 15, 2019, 6:37 PM IST

आरटीओ की वेबसाइट पर ठगी का मुकदमा दर्ज.

देहरादून:28 सितंबर को आरटीओ की फर्जी वेबसाइट पर अज्ञात ठगों ने 49 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया था. साइबर सेल की महीने भर की जांच के बाद अब नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को मामले में कार्रवाई करते हुए ठगों की पहचान कर ली है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पढ़ें- बच्चे को बचाने के चक्कर में दीवार से टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, उड़े परखच्चे

जानकारी के मुताबिक, ऋषि सेठी ने 28 सितंबर को लर्निंग डीएल बनवाने की प्रक्रिया को जानने के लिए गूगल पर आरटीओ देहरादून सर्च किया था. जिसके बाद उनके मोबाइल में आरटीओ देहरादून की वेबसाइट खुल गई और उस वेबसाइट द्वारा उनसे 5 रुपए उनके नंबर पर ट्रांसफर करने के लिए कहा गया. पैसे ट्रांसफर करने के चार-पांच घंटे बाद उनके खाते से 49 हजार 600 रुपए किसी दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर हो गए. जिसकी शिकायत उन्होंने 30 सितंबर को साबइर सेल में दर्ज कराई थी.

पढ़ें- जेपी नड्डा ने थपथपाई CM त्रिवेन्द्र की पीठ, कहा- लगातार आगे बढ़ रहा उत्तराखंड

थाना नगर कोतवाली प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि ऋषि सेठी ने 30 सितंबर को एसएसपी ऑफिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी. साइबर सेल की करीब एक महीने की जांच के बाद देर रात मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि जालसाजों की पहचान कर ली गई है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details