उत्तराखंड

uttarakhand

परमार्थ निकेतन पहुंची मानुषी छिल्लर ने बताया अपनी फिटनेस का राज, 'तेहरान' के लिए लिया आशीर्वाद

By

Published : Nov 12, 2022, 7:45 AM IST

Updated : Nov 12, 2022, 9:38 AM IST

बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री, मॉडल व विश्व सुन्दरी मानुषी छिल्लर (Bollywood actress Manushi परमार्थ निकेतन (Rishikesh Parmarth Niketan) पहुंची. मानुषी छिल्लर ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती और साध्वी भगवती के साथ गंगा आरती में भी भाग लिया. जिसके बाद मानुषी ने कहा कि बेटा और बेटी दोनों समान रूप से समाज के अभिन्न अंग हैं और समाज की प्रगति में दोनों की समान भूमिका को देखते हुए यह आवश्यक है कि बेटियों को भी शिक्षा सहित अन्य सभी क्षेत्रों में समान अवसर दिये जाएं. मानुषी ने इस दौरान अपनी आने वाली फिल्म 'तेहरान' के लिये स्वामी चिदानंद से आशीर्वाद लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश:परमार्थ निकेतन (Rishikesh Parmarth Niketan) में बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री, मॉडल व विश्व सुन्दरी (2017) मानुषी छिल्लर (Bollywood actress Manushi Chhillar) पहुंचीं. उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष (Parmarth Niketan President) स्वामी चिदानन्द सरस्वती और साध्वी भगवती से मुलाकात की. दोनों ने मानुषी छिल्लर को रुद्राक्ष का पौधा भेंट कर मां गंगा के पावन तट पर उनका अभिनंदन किया.

स्वामी चिदानंद सरस्वती (Swami Chidananda Saraswati) ने कहा कि बेटियों को शादी से पहले शिक्षित करना जरूरी है. वर्तमान समय में बेटियों को उड़ान भरने के लिये खुले आसमान की जरूरत है जहां पर वे अपने सपनों को साकार कर सकें. भारत के सामाजिक और आर्थिक विकास में भारत की बेटियों का महत्वपूर्ण योगदान है, उनके योगदान को अनदेखा नहीं किया जा सकता. मानुषी ने कहा कि बेटा और बेटी दोनों समान रूप से समाज के अभिन्न अंग हैं और समाज की प्रगति में दोनों की समान भूमिका को देखते हुए यह आवश्यक है कि बेटियों को भी शिक्षा सहित अन्य सभी क्षेत्रों में समान अवसर दिये जाएं.

परमार्थ निकेतन में मानुषी छिल्लर
पढ़ें- उत्तराखंड में फिल्म सिटी से पहले फिल्म ट्रेनिंग स्कूल की जरूरत: हेमंत पांडे

मानुषी ने कहा कि कोई एक पक्ष भी कमजोर होगा तो सामाजिक प्रगति संभव नहीं हो पाएगी. बेटियों को शिक्षित कर भारत में व्याप्त सामाजिक बुराइयां जैसे- दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, लैंगिक असमानता और उत्पीड़न आदि को दूर किया जा सकता है. अभिनेत्री मानुषी छिल्लर ने कहा कि शाकाहार और योग में ही मेरी समग्र फिटनेस कर राज है. उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म 'तेहरान' के लिये स्वामी चिदानंद से आशीर्वाद लिया.

Last Updated : Nov 12, 2022, 9:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details