उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से राहत, गुरुवार को नहीं मिला कोई नया मरीज

By

Published : Nov 11, 2021, 6:50 PM IST

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से ब्लैक फंगस से राहत है. बीते 24 घंट के भीतर भी ब्लैक फंगस के मरीज सामने नहीं आए, न ही किसी संक्रमित की जान गई है. प्रदेश में अभी तक 590 लोगों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है.

BLACK FUNGUS
BLACK FUNGUS

देहरादून:उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) का एक भी नया मरीज नहीं मिला है. वहीं, प्रदेश में ब्लैक फंगस (black fungus) से आज किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. ब्लैक फंगस से अब तक प्रदेश में 133 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा 590 है.

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से राहत मिलती नजर आ रही है. गुरुवार यानी 11 नवंबर को ब्लैक फंगस से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं, आज कोई भी नया मरीज नहीं मिला है. प्रदेश में ब्लैक फंगस के 381 मरीजों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में गुरुवार को मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव, 7 हुए स्वस्थ

देहरादून की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 548 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा एम्स ऋषिकेश में 416 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, प्रदेश में अभी तक 133 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 98 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 381 मरीज ब्लैक फंगस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details