उत्तराखंड

uttarakhand

'सेवा ही संगठन' के तहत BJP ने की जरूरतमंदों की सेवा, कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

By

Published : May 30, 2021, 9:37 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर रविवार को बीजेपी ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम चलाया. इस दौरान प्रदेश में कहीं रक्तदान शिविर लगाया गया तो कहीं जरूरतमंदों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए.

Seva Hi sangathan
Seva Hi sangathan

सोमेश्वर/मसूरी/काशीपुर/बागेश्वर: सोमेश्वर में भी बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम आयोजित किया. जिसके तहत राजकीय एलोपैथिक स्वास्थ्य केंद्र चनौदा में मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र नेगी के नेतृत्व में कोविड-19 जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

मास्क और सैनिटाइजर का वितरण.

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और जूस का वितरण किया. मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र नेगी ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के खिलाफ मुस्तैदी के साथ लड़ रही है. कोरोना मरीजों की सेवा और वैक्सीनेशन के अलावा बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है, जबकि स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों और आम लोगों ने भाजयुमो की मुहिम को समाज के हित में किया जा रहा प्रयास बताया.

काशीपुर में रक्तदान शिविर में फल वितरण.

रक्तदान शिविर का आयोजन

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से आई डॉक्टरों की टीम की देखरेख में भाजपा के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र नेगी ने पीएचसी नारायणबगड़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. शिविर में युवा मोर्चे के कार्यकर्ताओं, पत्रकारों औऱ समाज सेवियों ने रक्तदान कर कुल 42 यूनिट रक्त ब्लडबैंक में जमा किया. शिविर में बीजेपी युवा मोर्चे के जिलाध्यक्ष देवेंद्र नेगी ने कार्यकर्ताओं से सेवा सप्ताह में कोरोनाकाल को देखते हुए गांव-गांव मास्क, सैनेटाइजर और राहत सामग्री बांटने के लिए आगे आने की अपील की.

पत्रकारिता दिवस पर रक्तदान.

पढ़ें- Allopathy Vs Ayurveda: फिर बरसे रामदेव, कहा- हिम्मत हो तो आमिर के खिलाफ खोलें मोर्चा

कोरोना संक्रमितों को इलाज देना पहली प्राथमिकता- विधायक मुन्ना देवी

थराली विधायक मुन्नीदेवी शाह भी कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई के लिए शिविर में पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस कोरोनकाल मे आमजन के साथ है. संक्रमितों को इलाज देना सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसके लिए सभी अस्पतालों में दवाइयां, मेडिकल किट. ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में पहुंचे हैं. इसके साथ ही थराली विधायक ने लोगों से मास्क पहनने और लक्षण दिखाई देने पर कोरोना जांच करवाने की अपील भी की.

बागेश्वर में भी रक्तदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर बागेश्वर में भाजपा युवा मोर्चा सदस्यों ने जिला अस्पताल ब्लड बैंक में रक्तदान किया. इस मौके पर जिलाध्यक्ष मनोज ओली ने कहा कि युवाओं को इस मुश्किल समय मे बढ़-चढ़ आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में दो हजार यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है, ताकि जरूरतमंदों को किसी तरह की परेशानी ना हो. इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन ने कहा कि युवामोर्चा संक्रमण काल से ही लोगों की मदद कर रहा है. उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर नवीन उर्जा से ओतप्रोत होता है, इसलिए रक्तदान हमेशा करना चाहिए.

पढ़ें- एलोपैथी के बाद बाबा रामदेव के निशाने पर निजी अस्पताल, लगाये गंभीर आरोप

काशीपुर में भी ब्लड डोनेशन कैंप

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत काशीपुर में भाजपा ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ब्लड डोनेशन कैंप एवं मरीजों को फल वितरण किया. साथ ही नगर के विभिन्न वार्डों में सैनिटाइजेशन अभियान को युद्ध स्तर पर चलाने का संकल्प लिया और जरूरतमंदों को मास्क वितरण, राशन किट और अन्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने की भी रूपरेखा तैयार की.

युद्ध स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान

ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष मनोज प्रजापति ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों के हितार्थ तमाम कल्याणकारी योजनाएं चलाकर विश्व के नक्शे पर भारत की अलग पहचान बनाई. इसी तरह वैश्विक महामारी कोरोना से निजात पाए जाने को लेकर ओबीसी मोर्चा ने महीने भर में सैनिटाइजेशन अभियान युद्ध स्तर पर चलाने का फैसला लिया.

मसूरी में मास्क और सैनिटाइजर का वितरण

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत मसूरी बीजेपी मंडल के अध्यक्ष ने मसूरी-टिहरी मार्ग स्थित कपलानी गांव जाकर ग्रामीणों को सौ से अधिक सैनिटाइजर व दो सौ मास्क दिए गये. उन्होंने बताया कि गांव छोटा होने के कारण यह पर्याप्त है. वहीं, उन्होंने कहा कि छावनी परिषद के स्वच्छता कर्मियों को पचास सैनिटाइजर और दो सौ मास्क दिए गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details