उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 28, 2019, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: बीजेपी का जनजागरण अभियान शुरू, CAA पर लोगों को जागरूक करेंगे कार्यकर्ता

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को सीएए पर जवाब देने के लिए बीजेपी ने जनजागरण अभियान शुरू किया है, जिसकी शुरुआत उत्तराखंड बीजेपी ने शनिवार से की है.

Uttarakhand
उत्तराखंड

देहरादून:नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर जनजागरण अभियान की औपचारिक शुरुआत उत्तराखंड बीजेपी ने शनिवार से कर दी है. ऐसे में इस अभियान को लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर एक के बाद एक लगातार हुई दो बैठकों में संगठन के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश के साथ प्रदेश कार्यकारिणी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.

बीजेपी का जनजागरण अभियान शुरू.

सीएए को लेकर देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी ने लोगों को समझाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जन जागरण अभियान शुरू किया है. जिसकी औपचारिक शुरुआत उत्तराखंड में शनिवार को हुई. पहली बैठक में विभिन्न कार्यक्रम प्रमुख, जिलों के अध्यक्ष और जिला प्रवासी कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया. वहीं, दूसरी बैठक में इनके साथ सांसद, विधायक, मंत्रियों और पंचायत प्रतिनिधियों को भी बैठक में शामिल किया गया.

पढ़ें- CAA कानून विरोध: बिना अनुमति के रैली निकालने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लगातार हुई इन दो बैठकों में एक सूत्रीय एजेंडे नागरिकता संशोधन कानून पर चर्चा हुई. बैठक में बताया गया कि सीएए पर किस तरह से जनता के बीच जाना है. जरूरी प्रचार-प्रसार सामग्रियों के साथ कुछ जरूरी दिशा-निर्देश भी संगठन के सभी कार्यकर्ता को दिए गए.

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून पर जिस तरह से विपक्ष देश का माहौल खराब कर रहा है उसको देखते हुए बीजेपी ने ये निर्णय लिया है. बीजेपी जनजागरण अभियान के जरिए पूरे देश में इस कानून की सच्चाई सबके सामने लाएगी.

पढ़ें-केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, निकाला 'महामार्च'

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में नागरिकता देने की बात की जा रही है न की किसी की नागरिकता छीनने की बात. इस विषय पर विपक्ष लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं, जिसका जवाब बीजेपी का यह राष्ट्रीय स्तर पर चलने वाला जनजागरण अभियान देगा. साथ ही उन्होंने उन लोगों का भी स्वागत किया जो इस कानून के समर्थन में खड़े हैं.

वहीं, रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में होने वाली तिरंगा रैली के आयोजकों का भी अजय भट्ट ने आभार व्यक्त किया है. भट्ट ने कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आमजन से भी अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस रैली में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details