उत्तराखंड

uttarakhand

BJP MLA ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, मंत्री हरक के विभाग पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

By

Published : Dec 29, 2021, 3:51 PM IST

लैंसडाउन से बीजेपी विधायक दिलीप रावत ने वन विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है. वन मंत्री हरक सिंह रावत हैं.

BJP MLA Dilip Singh Rawat
बीजेपी विधायक दिलीप रावत

देहरादून: विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड में बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार को लेकर इन दिनों चौतरफा घिरती दिख रही है. इस बार भाजपा के विधायक दिलीप रावत ने ही अपनी सरकार के वन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. खास बात यह है कि ये विभाग मंत्री हरक सिंह रावत के पास है. हरक सिंह रावत और भाजपा विधायक दिलीप रावत के बीच की आपसी टशन को पूरा प्रदेश जानता है.

लैंसडाउन से बीजेपी विधायक दिलीप रावत ने अब हरक सिंह रावत पर हमलावर रुख करते हुए वन विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है. इस पत्र में विधायक दिलीप रावत ने लिखा है कि 'वन विभाग के कई निर्माण में जबरदस्त भ्रष्टाचार हुआ है. यही नहीं पेड़ों को काटे जाने से लेकर सभी अवैध काम वन विभाग के स्तर से किए जा रहे हैं'.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: अवैध खनन मामले में DFO दीपक सिंह की चिट्ठी से हड़कंप, सवालों के घेरे में मंत्री हरक

बीजेपी विधायक दिलीप रावत ने अपने पत्र में प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी का फेवर लेते हुए लिखा कि 'एक ईमानदार अधिकारी को उसके पद से हटाया गया है, जबकि डीएफओ दीपक सिंह ने भी राजनीतिक हस्तक्षेप और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. ऐसे में इन आरोपों की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए़. पत्र में लिखा गया है कि यदि इन सभी मामलों की उच्च स्तरीय जांच होती है तो कई भ्रष्टाचार के मामले खुल सकते हैं, साथ ही इसमें इन मामलों की जल्द से जल्द जांच कराने की मांग भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details