उत्तराखंड

uttarakhand

नरेश बंसल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, सीएम बोले- लंबी साधना का मिला फल

By

Published : Oct 27, 2020, 3:24 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 3:39 PM IST

बीजेपी से उत्तराखंड राज्यसभा सांसद के तौर पर नरेश बंसल ने आज नामांकन दाखिल कर दिया. साथ में मौजूद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नरेश बंसल ने लंबे समय तक पार्टी में रहकर पूर्णनिष्ठा के साथ काम किया, ये उसी साधना का फल है.

naresh bansal
नरेश बंसल

देहरादून:उत्तराखंड कोटे से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेश बंसल ने नामांकन दाखिल कर दिया है. नरेश बंसल का नाम राज्यसभा के लिए दिये जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कहा कि नरेश बंसल लंबे समय से पार्टी से जुड़े हैं. ये उनको अपनी साधना का फल मिला है. राज्यसभा की ये वही सीट है, जिसपर कांग्रेस के मौजूदा राज्यसभा सांसद राज बब्बर विराजमान हैं. राज बब्बर का कार्यकाल 25 नवम्बर को पूरा हो रहा है. राज्यसभा की इस सीट पर चुनाव की अधिसूचना पहले ही जारी हो चुकी थी और आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था.

नरेश बंसल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरेश बंसल ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. साथ ही दर्जा धारी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत कई मंत्री गण उनके साथ मौजूद रहे. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने नरेश बंसल को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है. साथ ही ये भी संदेश दिया कि पार्टी अपने कर्मठ और ईमानदार कार्यकर्ताओं का हमेशा ख्याल रखती है. सीएम ने कहा कि जिस तरह से राज्यसभा चुनाव के लिए बाहरी प्रत्याशी को लेकर अवधारणा बनी रहती है. वह अवधारणा भी पार्टी ने तोड़कर पार्टी के बीच के सक्रिय कार्यकर्ता को राज्यसभा के लिए चुना.

पढ़ें:नरेश बंसल को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का बीजेपी ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा कि नरेश बंसल भारतीय जनता पार्टी के बहुत सीनियर कार्यकर्ता हैं. बचपन से ही वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक में रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेश बंसल का परिवार बहुत गरीब परिवार था और वह अखबार की थैलियां बनाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे. इसके बाद नरेश बंसल ने बैंक में नौकरी की. लेकिन बैंक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर राजनीति में प्रवेश किया. हालांकि, राज्य में लंबे समय तक बतौर प्रदेश महामंत्री अपनी सेवा दी. सीएम ने कहा कि नरेश बंसल ने एक लंबी साधना की है, जिसका ही नतीजा है कि उन्हें यह फल मिला है.

Last Updated : Oct 27, 2020, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details