उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आज हरिद्वार महाकुंभ आ सकते हैं बिहार के CM नीतीश कुमार, संतों से करेंगे मुलाकात

आज महाकुंभ में तीसरा शाही स्नान चल रहा है. अखाड़े स्नान के लिए निकल चुके हैं. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी हरिद्वार पहुंचने की संभावना है.

nitish kumar
नीतीश कुमार

By

Published : Apr 14, 2021, 10:36 AM IST

हरिद्वार/देहरादून: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज तीसरे शाही स्नान के मौके पर हरिद्वार पहुंच सकते हैं. हालांकि उनके दौरे को बेहद गोपनीय रखा गया है. लेकिन हरिद्वार में इस पर चर्चा जोरों से है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार साधु-संतों से मुलाकात करेंगे. मुलाकात के कार्यक्रम को भी बेहद गोपनीय रखा गया है.

दरअसल, इस समय महाकुंभ में देश भर के साधु-संत पहुंचे हुए हैं. सभी तेरह अखाड़ों के कैंप महाकुंभ में लगे हैं. साधु-संतों के माध्यम से मैसेज पूरे देश में बिना कुछ खर्च किए पहुंच जाता है. इसलिए नेता इस मौके को पूरी तरह भुनाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ेंःपूर्व CM त्रिवेंद्र और BJP नेताओं ने बैसाखी पर गंगा में लगाई डुबकी

इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी महाकुंभ में आ चुके हैं. अखिलेश ने तो वाराणसी में संतों पर उनके राज के समय हुए लाठीचार्ज पर माफी तक मांगी.

नीतीश कुमार भी साधु-संतों से मुलाकात करके देशभर में संदेश देना चाहते हैं. वैसे भी इन दिनों नेताओं में मंदिर जाने और साधु-संतों से मुलाकात करने की होड़ मची है. दरअसल, बीजेपी के हिंदुत्व के एजेंडे ने सभी दलों को सोचने को मजबूर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details