उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर: 12 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर भोजन माताएं, जानिए क्या हैं मांग

By

Published : Jan 14, 2020, 8:45 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 9:04 PM IST

उत्तराखंड भोजन माता संगठन बीते 12 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है. संगठन की मांग है कि सरकार भोजन माताओं का मानदेय 3000 से बढ़ाकर 8000 रुपये प्रति माह करें.

Uttarakhand bhojan Mata Organization News
अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

विकासनगर: उत्तराखंड भोजन माता संगठन अपनी मांगों को लेकर विकास नगर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में बीते 12 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर डटी हुई हैं. भोजन माताओं की मांग है कि सरकार भोजन माताओं का मानदेय 3000 से बढ़ाकर 8000 रुपये प्रति माह किया जाए.

भोजन माता संगठन प्रदेश अध्यक्ष ऊषा देवी ने कहा कि बीते कई सालों से भोजन माताएं स्कूलों में मात्र 3000 रुपये के मानदेय पर भोजन बना रही हैं. जबकि, इतनी कम राशि में घर का खर्च चलाना बहुत मुश्किल है. साथ ही सरकार को अक्षय पात्र फाउंडेशन से आच्छादित स्कूलों से भोजन माताओं को नहीं हटाना चाहिए. उन्होंने बताया कि हमारी मांग है कि सरकार को भोजन माताओं का मानदेय 3000 रुपये से बढ़ाकर 8000 रुपये करना चाहिए.

12 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर डटी हैं भोजन माताएं.

ये भी पढ़ें:डिप्टी कमिश्नर ने किया तहसील का निरीक्षण, लंबित वादों को निपटाने के दिए आदेश

भोजन माता बिट्टौ देवी ने बताया कि अक्षय पात्र फाउंडेशन को विभिन्न विद्यालयों में मिड-डे मील योजना संचालित करने के लिए सरकार द्वारा अधिकृत किया है. ऐसे में हमारी मांग है कि पहले से कार्यरत भोजन माताओं को विद्यालयों से ना हटाकर उन्हें कार्य लिखित रूप में दिए जाए.

Last Updated : Jan 14, 2020, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details