उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बार्लोगंज-झड़ी पानी पुल पर चलने से पहले एक बार सोच लें, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

मसूरी-बार्लोगंज-झड़ीपानी-देहरादून मार्ग को जोड़ने वाला एकमात्र पुल काफी बदहाल स्थिति में है. पुल का निचला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. पुल में लगी सरिया दिखाई देने लगी है और दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई है. जो कभी भी गिर सकती है.

By

Published : May 20, 2019, 8:42 PM IST

बार्लोगंज-झड़ी पानी पुल

मसूरीःबार्लोगंज के झड़ी पानी में देहरादून मार्ग को जोड़ने वाला एकमात्र पुल खस्ताहाल स्थिति में है. पुल का निचला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. आलम ये है कि पुल में लगी सरिया दिखाई देने लगी है और दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई है. जो कभी भी गिर सकती है. ऐसे में बड़ा हादसा होने का डर बना हुआ है. वहीं, स्थानीय सभासद ने लोक निर्माण विभाग और सीएम को पत्र लिखकर पुल की मरम्मत कराने की मांग की है.

खस्ताहाल स्थिति में बार्लोगंज-झड़ी पानी पुल.


मसूरी-बार्लोगंज-झड़ीपानी-देहरादून मार्ग को जोड़ने वाला एकमात्र पुल काफी बदहाल स्थिति में है. मामले को लेकर स्थानीय सभासद सुरेश थपलियाल ने बताया कि पहले भी लोक निर्माण विभाग को इसकी सूचना देकर पुल की मरम्मत करने की मांग की थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा कि इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहन गुजरते हैं. पर्यटन सीजन में इस मार्ग को देहरादून जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन पुल की स्थिति बेहद दयनीय है. ऐसे में हादसा होने का खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंःमतगणना की सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी नहीं मार पायेगा पर, तीन घेरे में होगी काउंटिंग


वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पुल की मरम्मत और झड़ी-पानी-चुनाखाला मार्ग को बरसात से पहले चौड़ीकरण करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पुल के जर्जर होने से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वाहनों के गुजरने के दौरान पुल में कंपन भी होता है. पुल की मरम्मत को लेकर कई बार प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं, बावजूद मामले पर विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है. ऐसे में अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details