उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 13, 2020, 3:12 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड: तीन दिन बाद खुले बैंक, लॉकडाउन के प्रति दिखी जागरूकता

देहरादून में तीन दिन के अवकाश के बाद आज एक बार फिर उपभोक्ताओं के लिए बैंक खुले. लॉकडाउन के बीच आज सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक बैंक उपभोक्ताओं की सेवा के लिए खुले रहे.

dehradun bank
तीन दिन के अवकाश के बाद खुले बैंक.

देहरादून: राजधानी देहरादून में 3 दिन के अवकाश के बाद आज से एक बार फिर उपभोक्ताओं के लिए बैंक खोल दिए गए. लॉकडाउन के चलते सभी बैंक सुबह 8 बजे से 1 बजे तक खुले रहे. इस दौरान कुछ बैंकों में थर्मामीटर के जरिए उपभोक्ताओं की स्क्रीनिंग भी की गई.

3 दिन के बाद आज खुले बैंक.

देहरादून में तीन दिन बाद खुले बैंकों में उपभोक्ताओं की भीड़ कम ही देखने को मिली. लॉकडाउन के बीच प्रशासन की तरफ से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान का असर बैंकों में भी देखने को मिला. तीन दिन की छुट्टी के बाद खुले बैंकों में लोगों की भीड़ न के बराबर दिखी.

पढ़ें:प्री एक्टिव प्रोग्राम से हारेगा कोरोना, घर-घर जाकर हो रही जांच

देहरादून में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. ऐसे में कोरोना को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाए है. आम लोग भी कोरोना को हराने के लिए अपना योगदान देते नजर आ रहे हैं.

वहीं, विभिन्न बैंकों की ओर से बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए खास व्यवस्था भी की गई है. इसके तहत यदि कोई बुजुर्ग या दिव्यांग बैंक तक नहीं पहुंच पा रहा है, तो वह सीधे संबंधित बैंक शाखा में संपर्क कर सकते हैं. बैंक की तरफ से उपभोक्ता को घर पर कर्मचारी भेजकर मदद मुहैया कराई जा रही है.

देहरादून की सभी बैंक शाखाओं में प्रवेश से पहले अनिवार्य रूप से उपभोक्ताओं को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही कुछ बैंकों में थर्मामीटर के जरिए उपभोक्ताओं की स्क्रीनिंग भी की जा रही है. वहीं, बैंक के सभी कर्मचारियों को भी अनिवार्य रूप से मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स का इस्तेमाल करने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details