उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फीस बढ़ोत्तरी मामला: छात्रों ने निकाली आयुष मंत्री की निकाली शव यात्रा

पिछले 45 दिनों से आयुष कॉलेजों में की गई फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र धरने पर बैठे हैं. ऐसे में गुरुवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने आयुष मंत्री हरक सिंह रावत की शव यात्रा निकाली. इस दौरान मौजूद पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को धरना स्थल पर ही रोक दिया. जिसके बाद नाराज छात्रों ने पुतले को आग के हवाले कर दिया.

By

Published : Nov 14, 2019, 7:15 PM IST

Updated : Nov 14, 2019, 7:47 PM IST

छात्रों ने निकाली आयुष मंत्री की निकाली शव यात्र


देहरादूनः प्रदेश के निजी आयुष कॉलेजों में फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. ऐसे में छात्रों ने फीस बढ़ोत्तरी के फैसले को गलत बताते हुए आयुष मंत्री हरक सिंह रावत की शव यात्रा निकाली और अपना विरोध प्रकट किया.

छात्रों ने निकाली आयुष मंत्री की निकाली शव यात्र

बता दें कि पिछले 45 दिनों से आयुष कॉलेजों में की गई फीस वृद्धि के खिलाफ छात्र धरने पर बैठे हैं. ऐसे में गुरुवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने आयुष मंत्री हरक सिंह रावत की शव यात्रा निकाली. इस दौरान मौजूद पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को धरना स्थल पर ही रोक दिया. जिसके बाद नाराज छात्रों ने पुतले को आग के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ेंःप्याज के बढ़े दामों से निजात दिलाने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, लगाए गये 10 काउंटर

इस दौरान आंदोलित छात्र-छात्राओं ने आयुष मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में आयुष छात्र- छात्राओं ने धरना स्थल से घंटाघर तक मार्च निकाला.
वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हाई कोर्ट के आदेशों के बाद भी निजी कॉलेज अपनी मनमानी कर रहे हैं. जबकि, बीते दिन अपीलीय प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें शुल्क नियामक समिति ने किसी भी तरह की शुल्क वृद्धि को लेकर साफ मना कर दिया था.

Last Updated : Nov 14, 2019, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details