उत्तराखंड

uttarakhand

अक्षय तृतीया के लिए सज रहे बाजार, सर्राफा व्यापारी दे रहे विशेष डिस्काउंट

By

Published : May 6, 2019, 5:59 PM IST

राजधानी देहरादून में 7 मई यानी मंगलवार को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा. जिसके चलते बाजारों में खूब रौनक देखने को मिल रही है.

अक्षय तृतीया के लिए सज रहे बाजार

देहरादून: 7 मई को अक्षय तृतीया के चलते तैयारियां जोरों पर हैं. अक्षय तृतीया पर बिक्री अच्छी हो, इसलिए सर्राफा व्यापारी ग्राहकों के लिए तरह-तरह के आभूषणों में विशेष डिस्काउंट दे रहे हैं. हिंदू शास्त्र के अनुसार वैशाख महीने का काफी महत्‍व माना जाता है. इस महीने की शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया कहा जाता है. पौराणिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किए जाते हैं उनका अक्षय फल प्राप्त होता है.

अक्षय तृतीया के लिए सज रहे बाजार


बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन सोने से बने आभूषणों को खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है. इस दिन कोई भी व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति के हिसाब से सोने, चांदी या किसी भी अन्य धातु से बना आभूषण या फिर बर्तन खरीद सकता है.


ज्योतिषाचार्य सुभाष जोशी ने बताया कि अक्षय तृतीया किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए शुभ दिन है. उनका कहना है कि नामकरण, मुंडन व विद्यारंभ जैसे संस्कारों के लिए तथा दुकान खोलने, सामान खरीदने-बेचने, भूमि के लेन-देन और नये-पुराने मकान में प्रवेश व किसी भी तरह के किए गए काम का अक्षय फल प्राप्त होता है.


राजधानी देहरादून के सर्राफा बाजार में भी अक्षय तृतीया को लेकर खास रौनक देखने को मिल रही है. इस बार सर्राफा व्यापारी ग्राहकों को आभूषणों में कई तरह के डिस्काउंट भी दे रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ ज्वैलरी शॉप्स में भी ग्राहकों के लिए कई तहर की डिजाइनर ज्वेलरी उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details