उत्तराखंड

uttarakhand

भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय कुमार को मिली बड़ी जिम्मेदारी, उत्तराखंड में बनाए गए संगठन महामंत्री

By

Published : Sep 14, 2019, 9:15 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय कुमार को उत्तराखंड में संगठन का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है. ये पद लंबे वक्त से खाली चल रहा है.

अजय कुमार बने उत्तराखंड में भाजपा संगठन महामंत्री.

देहरादून:भाजपा हाईकमान ने अब पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय कुमार को अहम जिम्मेदारी दी है. उन्हें उत्तराखंड में भाजपा संगठन का प्रदेश महामंत्री बनाया गया है. इससे पहले भी अजय कुमार उत्तराखंड में बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. त्रिस्तरीय चुनाव को देखते हुए उनकी नियुक्ति अहम मानी जा रही है.

भाजपा संगठन प्रदेश महामंत्री बने अजय कुमार.

वहीं अजय कुमार की नियुक्ति पर उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अजय कुमार पहले उत्तराखंड में प्रचारक रह चुके हैं. साथ ही उन्होंने अल्मोड़ा जिले के साथ कुमांऊ के तराई क्षेत्र में भी काफी काम किया है. ऐसे में अब संगठन महामंत्री बनने से प्रदेश में पार्टी को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़े:कंडेल सत्याग्रह में शामिल होने छत्तीसगढ़ आए थे गांधी, अधिकारियों ने डर से आदेश वापस ले लिया था

उन्होंने बताया कि पिछले कई महीनों से संगठन महामंत्री का पद खाली चल रहा था, जिसकी वजह से संगठन में कई कामों में देरी हो रही थी. साथ ही संगठन के कामकाज पर भी काफी असर पड़ा था. जिसे देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने भाजपा के अनुभवी नेता अजय कुमार को संगठन महामंत्री बनाकर उत्तराखंड भाजपा के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details