उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मधुबन आश्रम के महंत परमानंद पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

न्यू इस्कॉन ईस्ट ट्रस्ट के 6 सदस्यों ने मधुबन आश्रम के महंत स्वामी परमानंद के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Aug 17, 2019, 3:20 PM IST

मधुबन आश्रम के महंत स्वामी परमानंद पर लगा धोखाधड़ी का आरोप.

ऋषिकेश: नगर में स्थित प्रसिद्ध मधुबन आश्रम इन दिनों चर्चाओं में है. वर्तमान में मधुबन आश्रम के महंत की गद्दी पर विराजमान स्वामी परमानंद पर ट्रस्ट के कुछ लोगों ने अवैध कब्जाधारी होने का आरोप लगाकर पुलिस में उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है.

बता दें कि ऋषिकेश का मधुबन आश्रम न्यू इस्कॉन ईस्ट ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित किया जाता है. न्यू इस्कॉन ईस्ट ट्रस्ट के 6 सदस्यों ने महंत के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है. ट्रस्ट के लोगों ने बताया कि वर्तमान में जो व्यक्ति आश्रम को संचालित कर रहा है. वह पूर्व में आश्रम के भीतर बने रेस्टोरेंट का मैनेजर था. लेकिन वह धोखाधड़ी कर पूर्व में रहे महंत भक्ति स्वामी के निधन के बाद खुद महाराज बन गया है. जिसके चलते कब्ज धारी महाराज के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

मधुबन आश्रम के महंत स्वामी परमानंद पर लगा धोखाधड़ी का आरोप.

ये भी पढ़े:J-K में आर्टिकल 370 : चीन की पहल पर UNSC बैठक, ना'पाक' मंसूबे फेल

मुनी की रेती थाना प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मधुबन आश्रम ट्रस्ट की भूमि न्यू इस्कॉन ईस्ट ट्रस्ट के नाम पर है. इस ट्रस्ट के ट्रस्टी द्वारा मुनी की रेती थाने में अवैध कब्जा होने की शिकायत लिखित रूप में की गई है. जिसे देखते हुए पुलिस ने जांच कर इस मामले में मधुबन आश्रम के स्वामी परमानंद के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी सहित कुछ धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details