उत्तराखंड

uttarakhand

सुंदरलाल बहुगुणा पर BJP प्रवक्ता की टिप्पणी का विरोध, दिल्ली में AAP का प्रदर्शन

By

Published : Jul 18, 2021, 3:13 PM IST

सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने के मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इसे लेकर की गई मांग पर दिल्ली भाजपा के एक नेता ने टिप्पणी की थी, जिसे आम आदमी पार्टी ने आपत्तिजनक करार दिया और इस मुद्दे पर आज भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Dehradun
देहरादून

नई दिल्ली/देहरादून: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मशहूर पर्यावरणविद् और पद्म विभूषण से सम्मानित सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भी लिखी है. अरविंद केजरीवाल की इस मांग पर दिल्ली भाजपा प्रवक्ता नवीन कुमार ने एक ट्वीट किया था, जिसे आम आदमी पार्टी ने आपत्तिजनक करार दिया.

नवीन कुमार ने सीएम केजरीवाल की इस मांग की तुलना रेवड़ी से की थी. इस ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी भाजपा के खिलाफ हमलावर हो गई. सीएम केजरीवाल ने इसे रीट्वीट करते हुए लिखा था, भाजपा मुझे जो गाली देनी है दे सकती है, सुंदरलाल बहुगुणा के संदर्भ में ओछी बात करना सही नहीं है. इसी मुद्दे पर आज आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन भी किया.

सुंदरलाल बहुगुणा को लेकर 'आप' का भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी मुख्यालय के सामने सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जुटे थे. ये सभी प्रदर्शन करते हुए भाजपा मुख्यालय तक जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड कर इन्हें यहीं रोक दिया और यहां भाजपा के खिलाफ आम आदमी पार्टी का उग्र प्रदर्शन दिखा. इन पार्टी कार्यकर्ताओं में ज्यादातर कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड विंग से जुड़े थे.

ये भी पढ़ेंः- केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का अनुरोध

हालांकि इनमें पार्टी के अन्य विंग की भी मौजूदगी दिखी. आम आदमी पार्टी के पूर्वांचल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय भगत ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि सुंदर लाल बहुगुणा उत्तराखंड ही नहीं, देशभर में सम्मानित हैं और उनके लिए ऐसी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं, इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार ने भी भाजपा को निशाने पर लिया.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली विधानसभा में लगा सुंदर लाल बहुगुणा का शिलापट्ट, बेटे ने कहा- AAP के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर

कुलदीप कुमार ने कहा कि नवीन कुमार ने उत्तराखंड और सुंदरलाल बहुगुणा का अपमान किया है. सुंदरलाल बहुगुणा को लोग उत्तराखंड के गांधी के रूप में जानते हैं और उनके लिए ऐसी टिप्पणी शर्मनाक है. आपको बता दें कि भाजपा ने भी आज इसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया. कुलदीप ने कहा कि वे कुछ भी करें, जब तक माफी नहीं मांगते, हम आवाज उठाते रहेंगे और यह लड़ाई बहुत आगे तक जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details