उत्तराखंड

uttarakhand

'रानीपोखरी में 48 घंटे में तैयार कर देंगे बैली ब्रिज, सरकार दे मौका'

By

Published : Aug 31, 2021, 8:16 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 9:05 PM IST

आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने दावा किया यदि उत्तराखंड सरकार उन्हें मौका दे तो वो 48 घंटे के भीतर रानीपोखरी में बैली ब्रिज तैयार करवा देंगे.

aap-leader-colonel-ajay-kothiyal
रानी पोखरी पुल पर सियासत गर्म

ऋषिकेश: रानी पोखरी में पुल टूटने के बाद से ही विपक्षी दल सरकार पर लगातार हमलावर है. इसी कड़ी में आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने सरकार को 48 घंटे में बैली ब्रिज बनाने की खुली चुनौती दी है.

आम आदमी पार्टी नेता कर्नल अजय कोठियाल ने दावा किया यदि सरकार उन्हें मौका दे तो वो 48 घंटे के भीतर वहां बैली ब्रिज तैयार करवा देंगे. जिससे आम जनता को राहत मिल सकेगी. कोठियाल ने रानीपोखरी में टूटे पुल को लेकर कहा कि यदि सरकार हमें मौका दे तो हम 48 घंटों के भीतर भानियावाला में एक वैकल्पिक पुल तैयार कर देंगे.

रानी पोखरी पुल पर सियासत गर्म.

कर्नल कोठियाल ने कहा उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों को देहरादून से जोड़ने वाला रानीपोखरी स्थित पुल टूट गया. अब लोगों को चिंताएं सताने लगी है कि यह पुल आखिर कैसे ठीक होगा. लोग पुल बनाने के लिए मुझे अप्रोच कर रहे हैं. जन भावनाओं का सम्मान करते हुए यदि सरकार उन्हें मौका दे तो वो 48 घंटे में यातायात के लिए एक बैली ब्रिज तैयार करवा देंगे. क्योंकि जनहित और लोगों की समस्याएं सबसे ऊपर हैं.

ये भी पढ़ें:रानी पोखरी पुल COLLAPSE, हादसा या लापरवाही ?

उन्होंने कहा कि 11 हजार फीट ऊंचाई पर हमने 2014 में केदारनाथ की डोली ले जाने के लिए 30 मीटर लंबा बैली ब्रिज 48 घंटों में तैयार किया था. ऐसे में आज रानी पोखरी में जनता की दिक्कतों को देखते हुए जल्द से जल्द बैली ब्रिज बनाने की जरूरत है. कोठियाल ने कहा कि किसी भी पुल की मियाद 100 साल होती है, लेकिन यह पुल पहले ही टूट गया. जबकि संबंधित विभाग के पास ऐसे पुलों की देखरेख की जिम्मेदारी होती है. यहां पर घोर लापरवाही बढ़ती गई है. जबकि शासन ने इस पुल पर 40 लाख रुपए मरम्मत के नाम पर दिसंबर 2020 में खर्च किए थे.

बता दें कि रानी पोखरी में पुल टूटने के बाद से ही अभी तक आवाजाही के लिए कोई बंदोबस्त नहीं किया गया है. कर्नल कोठियाल ने कहा कि महज जांच और जल्द से जल्द वैकल्पिक मार्ग की बात कहकर समय बर्बाद किया जा रहा है. जबकि हजारों लोग रोजाना रास्ता बंद होने की वजह से परेशानी झेल रहे हैं.

Last Updated : Aug 31, 2021, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details