उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हेमकुंड साहिब यात्रा में बना नया रिकॉर्ड, महज 8 दिन में पहुंचे 85 हजार से अधिक श्रद्धालु

उत्तराखंड का पांचवा धाम माने जाने वाले हेमकुंड साहिब की यात्रा करने के लिए बड़ी संख्या में सिक्ख श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस बार यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. महज 8 दिनों में हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए 85 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच चुके हैं.

By

Published : Jun 9, 2019, 11:53 PM IST

हेमकुंड साहिब यात्रा में बना नया रिकॉर्ड.

ऋषिकेश: सिक्खों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब की यात्रा में आए दिन नए कीर्तिमान बन रहे हैं. महज 8 दिनों में हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए 85 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच चुके हैं. हेमकुंड साहिब की यात्रा करने आने वाले सिक्ख श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. साथ ही हेमकुंड गुरुद्वारा कमेटी ने भी श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए हुए हैं.

हेमकुंड साहिब यात्रा में बना नया रिकॉर्ड.

उत्तराखंड का पांचवा धाम माने जाने वाले हेमकुंड साहिब की यात्रा करने के लिए बड़ी संख्या में सिक्ख श्रद्धालु पहुंचते हैं. सिख श्रद्धालुओं का पहला पड़ाव ऋषिकेश का श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा होता है. यहां ठहरने के बाद सिख श्रद्धालु यात्रा के लिए आगे की ओर प्रस्थान करते हैं. इस बार यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा कमेटी के प्रबंधक दर्शन सिंह ने बताया कि पिछले वर्षो की भांति इस वर्ष हेमकुंड साहिब की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. महज 8 दिनों में 85 हजार से अधिक श्रद्धालु हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं. अभी यह आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन, अमेरिका के अस्पताल में ली अंतिम सांस

साथ ही उन्होंने बताया कि भीड़ बढ़ने की वजह से हेमकुंड साहिब जाने-आने वाले श्रद्धालुओं को जाम से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि जाम की स्थिति से निपटने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम करें, जिससे लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details