उत्तराखंड

uttarakhand

विकासनगर में स्मैक तस्कर गिरफ्तार, हल्द्वानी में कार से शराब तस्करी का खुलासा

By

Published : Jun 7, 2021, 4:11 PM IST

पुलिस ने अलग-अलग मामलों में आज 6 लोगों को गिरफ्तार किया. जिसमें 3 लोग विकासनगर से गिरफ्तार किये गये हैं, जबकि 3 तीन शराब तस्करों को हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया है.

6-smugglers-arrested-in-different-areas-of-the-state
अलग-अलग अपराधों में 6 तस्कर गिरफ्तार

विकासनगर/हल्द्वानी: पुलिस ने दो लाख कीमत की स्मैक बेचने आए व खरीदने वाले कुल 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों से 19 .29 ग्राम स्मैक एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू और 5500 रुपए बरामद किये गये हैं. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, हल्द्वानी की हीरा नगर पुलिस चौकी ने तीन शराब तस्करों को 12 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया है.

क्या है विकासनगर का मामला

विकासनगर कोतवाली थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री तथा नशा करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई किए जाने के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गई है, जो मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में उपनिरीक्षक रतन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा तीन तस्करों के कब्जे से 6.35 ग्राम अवैध स्मैक, 1670 रुपए और सालेश, निवासी वार्ड नंबर 4 ढकरानी कोतवाली विकासनगर के कब्जे से 5.94 ग्राम अवैध स्मैक, 1680 रुपए सहित सोमानिया पीर ढकरानी से गिरफ्तार किया.

पढ़ें-श्रीनगर संयुक्त अस्पताल में लगी अल्ट्रासाउंड मशीन, मरीजों को मिलेगा लाभ

इन तीनों तस्करों के कब्जे से कुल 19. 29 ग्राम स्मैक तथा इलेक्ट्रॉनिक तराजू और ₹5500 बरामद हुए. बरामद स्मैक की कीमत लगभग दो लाख आंकी गई है. कोतवाली विकासनगर के एसएसआई कुलवंत सिंह ने बताया कि तस्करों के नेटवर्क की जानकारी जुटाई जा रही है. आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें-12 जून को ही होगी IMA की पासिंग आउट परेड, कैडेट्स के परिजन नहीं हो सकेंगे शामिल

तीन शराब तस्कर 12 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार

हल्द्वानी की हीरा नगर पुलिस चौकी ने तीन शराब तस्करों को 12 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शराब को नवाबी रोड स्थित एक बंद शराब की दुकान से निकालकर सप्लाई करने का काम किया जा रहा था. पकड़े गया एक आरोपी पुलिस परिवार से भी बताया जा रहा है. एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने बताया कि हीरा नगर पुलिस चौकी ने एक कार को रोककर उसमें से 12 पेटी शराब बरामद की है.

पकड़े गए आरोपी का नाम अर्जुन सिंह, विक्रम सिंह और हरेंद्र सिंह है, जो हल्द्वानी के रहने वाले हैं. कार के पीछे पुलिस का स्टीकर लगा हुआ था, ऐसे में पुलिस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं कि कार किसकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details