उत्तराखंड

uttarakhand

रोजगार मेले में 250 अभ्यर्थियों ने किया प्रतिभाग, 30 को मिली नौकरी

By

Published : Feb 27, 2021, 10:10 PM IST

देहरादून के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. रोजगार मेले में 250 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें से 30 को नौकरी मिली है.

Dehradun Employment Fair
Dehradun Employment Fair

देहरादून:क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून में शनिवार को साल के दूसरे रोजगार मेले का आयोजन किया गया. रोजगार मेले में कुल 6 कंपनियों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें मेडिकल क्षेत्र के साथ ही इंश्योरेंस और अन्य सेवाओं से जुड़ी कंपनियां शामिल थीं. मौके पर पहुंचे कुल 250 अभ्यर्थियों में से साक्षात्कार के माध्यम से 30 को रोजगार मिला. इससे पहले जनवरी माह में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला लगाया गया था.

रोजगार मेले में मिली 30 युवाओं को नौकरी.

सेवायोजन अधिकारी प्रवीण चंद्र गोस्वामी ने बताया कि रोजगार मेले में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए युवाओं को प्रवेश दिया गया. 30 युवक और युवतियों को मौके पर ही नौकरी दे दी गई तो वहीं, रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले शेष 220 अभ्यार्थियों को दूसरे राउंड के साक्षात्कार के आधार पर रोजगार दिया जाएगा.

गौरतलब है कि शनिवार को लगे रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले ज्यादातर अभ्यर्थी वह थे जो पिछले साल कोरोना काल में अपनी नौकरी गंवा बैठे थे. ऐसे में पिछले 6 महीने से ज्यादा से समय से बेरोजगार चल रहे कई युवा नौकरी की उम्मीद लिए रोजगार मेले में पहुंचे हुए थे.

पढ़ें- दायित्वधारी प्रेमदत्त जुयाल और बेबी असवाल का टिहरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत

रोजगार मेले में दीनदयाल उपाध्याय कौशल योजना के तहत भी 62 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया. इस विशेष योजना के तहत पंजीकरण कराने वाले युवाओं को विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स जैसे कि होटल मैनेजमेंट इत्यादि की निःशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं, ट्रेनिंग पूरी करने पर 100% प्लेसमेंट की भी गारंटी युवाओं को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details