उत्तराखंड

uttarakhand

हत्या के शक में 10 दिन पुराने शव को कब्र से निकाला गया बाहर, शुरू हुई जांच

By

Published : Jun 27, 2020, 4:19 PM IST

Updated : Jun 27, 2020, 6:17 PM IST

शनिवार को चंदन नगर कब्रिस्तान से अनीश के शव को निकालकर पोस्टमार्टम और बिसरा के लिए भेजा गया. अब इस मामले में पीएम और फिर बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

10-day-old-dead-body-was-taken-out-of-grave-on-suspicion-of-murder
हत्या के शक में 10 दिन पुराने शव को कब्र से निकाला गया बाहर

देहरादून:राजधानी में 10 दिन पहले दफनाए गए शव को कब्र से बाहर निकाला गया. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. जिला प्रशासन के देखरेख में निष्पक्ष जांच को आगे बढ़ाते हुए मृतक का बिसरा भी सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा गया. फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले की जांच आगे बढ़ पाएगी.

पीएम और बिसरा रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज

जानकारी के मुताबिक 10 दिन पहले 17 जून को देहरादून कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कांवली रोड पर अनीश नाम के व्यक्ति के सुसाइड का मामला सामने आया था. मगर उसके परिजनों ने मामले में हत्या की आशंका जताते हुए देहरादून डीएम व एसएसपी से पोस्टमार्टम कर पूरे मामले की जांच कराने की गुहार लगाई थी. जिस पर शनिवार को चंदन नगर कब्रिस्तान से शव को निकालकर पोस्टमार्टम और बिसरा रिपोर्ट की कार्रवाई के लिए भेजा गया. अब इस मामले में पीएम और फिर बिसरा रिपोर्ट आने के आधार पर ही मौत के सही कारण का पता चल सकेगा.

हत्या के शक में 10 दिन पुराने शव को कब्र से निकाला गया बाहर
घटना के दो दिन बाद मौत को लेकर निकली अंदरूनी जानकारी: परिजनवहीं, मामले में मृतक के भाई नफीस कुरैशी ने बताया कि भाई की मौत के 2 दिन बाद उन्हें अंदरूनी लोगों से पता चला कि उसके साथ काफी दिनों से बुरा हो रहा था. जिसके कारण उसकी हत्या की गई है. इतना ही नहीं मृतक अनीश के चेहरे और शरीर पर कई तरह के निशान देखे गए थे. इसी आशंका के चलते जिला प्रशासन से पूरे मामले की जांच की अपील की गई.मौत की घटना संदिग्ध नजर आने पर निष्पक्ष जांच का प्रयासउधर मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आने के बाद पुलिस और डॉक्टरों की टीम के सहयोग से आवश्यक मेडिकल जांच की जा रही है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सजा दी जाएगी.
Last Updated : Jun 27, 2020, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details