उत्तराखंड

uttarakhand

ट्रेंचिंग ग्राउंड के खिलाफ ग्रामीणों ने तानी मुठ्ठी, कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 24, 2019, 9:23 PM IST

नगर पालिका ने कूड़ा निस्तारण की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है, लेकिन मुडियानी के ग्रामीणों का विरोध शुरू हो गया है. ग्रामीणों का कहना है कि इससे उनके इलाके में प्रदूषण फैलेगा.

ट्रेंचिंग ग्राउंड

चंपावतःनगर पालिका की ओर से मुडियानी में ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने की सुगबुगाहट होते ही ग्रामीण विरोध में उतर गए हैं. इसी कड़ी में ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट पहुंच कर ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने का जमकर विरोध किया. साथ ही मामले को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा.

ट्रेंचिंग ग्राउंड के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण.

नगर पालिका चंपावत ने कूड़ा निस्तारण की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने प्रस्ताव तैयार किया है, लेकिन मुडियानी के ग्रामीणों का विरोध शुरू हो गया है. इस समय नगर पालिका नगर के कूडे़ का निस्तारण ललुवापानी रोड के पास कर रही है. वो जमीन भी वन पंचायत की होने और नगर के पास होने से उसका भी विरोध हो रहा है.

ये भी पढे़ंःउत्तरकाशी आपदाः 300 जवान और कर्मचारी पहुंचा रहे रसद सामग्री, DM चौहान ने फिर संभाली कमान

ग्रामीणों का कहना है कि जिस जगह पर ट्रेंचिंग ग्राउंड प्रस्तावित किया गया, वो जगह ग्रामीणों के मवेशियां चराने की जगह है. साथ ही पवित्र घाट और धर्मशालाएं भी हैं. यहां पर ग्रामीणों की पुस्तैनी जमीन है. ऐसे में इलाके में प्रदूषण फैलने का खतरा बना हुआ है.

वहीं, ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में नगर के कूडे़ को गांव में नहीं आने दिया जाएगा. वहीं, नगर पालिका के ईओ अभिनव कुमार का कहना है कि मामले को सुलझाने के लिए जिलाधिकारी से वार्ता की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details