उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चंपावत: कोरोना वायरस से बचकर चीन से सकुशल दिल्ली पहुंची छात्रा, परिजनों ने ली राहत की सांस

चंपावत के लोहाघाट निवासी व्यापारी महेश जोशी की 30 वर्षीय बेटी कोरोना वायरस से बचकर चीन से सकुल दिल्ली पहुंची है. जिसके बाद परिजनों राहत की सांस ली है.

By

Published : Feb 5, 2020, 2:54 PM IST

etv bharat
कोरोना वायरस

चंपावत:चीन में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ने लोहाघाट के एक परिवार की नींद उड़ा रखी है. दरअसल, लोहाघाट के व्यापारी की बेटी चीन के युआन जी विश्वविद्यालय में रिसर्च कर रही है. जहां हर तरफ कोरोना वायरस फैला हुआ है. जिसके डर से छात्रा को 15 दिन तक चीन में अपने ही घर में बंद होकर रहना पड़ा.

कोरोना वायरस से बचकर लौटी लोहाघाट की छात्रा

लोहाघाट निवासी व्यापारी महेश जोशी की 30 वर्षीय बेटी नैनीताल में एरीज (आर्य भट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान) में अध्ययन करने के बाद करीब चार महीने पहले अनुसंधान के लिए चीन के युआन जी विश्वविद्यालय गई हुई थी. लेकिन, चीन में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए परिजनों ने उसे वापस बुला लिया.

कोरोना वायरस से कैसे करें बचाव.

वहीं, छात्रा के पिता महेश जोशी ने बताया कि चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते 15 दिनों तक उनकी लड़की ने बड़े ही कठिन हालात में अपने दिन व्यतीत किए. उसे अपने आपको कमरे में बंद रखना पड़ा. इस दौरान चीन सरकार द्वारा घर में ही उसे खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उसे चीन से आए हुए 7 दिन हो गए हैं. अभी तक सभी टेस्ट की रिपोर्ट ठीक आई है और उसे अभी 7 दिनों तक और निगरानी में रहना पड़ेगा.

डॉक्टरों के मुतबिक, एहतियातन अभी छात्रा को 7 दिन और अस्पताल में बिताने होंगे. हालांकि, चीन से आने के बाद परिजनों ने अभी राहत की सांस ली है और उसके घर पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, लोहाघाट के एसडीएम आरसी गौतम ने फोन द्वारा महेश जोशी से उनकी लड़की के विषय में जानकारी ली तथा जिला प्रशासन से हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details