उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कूड़ा बना किचकिच की वजह, जल्द निस्तारण को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ने DM से की मुलाकात

जनपद में ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे रहे हैं. इसके चलते पिछले पांच दिनों से नगर का कूड़ा नहीं उठाया गया है. इस पर नगर पंचायत अध्यक्ष और वॉर्ड सदस्यों ने डीएम से मुलाकात कर जल्द ही कूड़ा निस्तारण की मांग की है.

By

Published : Sep 12, 2019, 6:40 PM IST

कूड़े के ढेर से फैलती महामारी के निस्तारण को लेकर विरोध.

चंपावत:जिले के लोहाघाट क्षेत्र में ट्रेंचिंग ग्राउंड को लेकर विरोध के कारण पिछले पांच दिनों से नगर का कूड़ा नहीं उठाया गया है. जिससे कूड़े से फैलती दुर्गंध लोगों के लिए परेशानी बनती जा रहा है. इसके चलते नगर में अब महामारी फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है.

कूड़े के ढेर से फैलती महामारी के निस्तारण को लेकर विरोध.

दरअसल, नगर पालिका की ओर से लोगों को कूड़ा फेंका का स्थान आवंटित किया गया है. उसके आस-पास के ग्रामीणों ने नगर पालिका की ओर से दिए गए कूड़ा फेंकने की जगह को लेकर विरोध जताया है. इसके साथ ही महिलाओं ने भी जमकर इसका विरोध करते हुए नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें:जौनसार बावर की 'लाइफ लाइन' शुरू, लोगों को करना पड़ रहा था 40 किलोमीटर का सफर

बता दें कि नगर पालिका अध्यक्ष के नेतृत्व में गुरुवार को नगर के सभी वॉर्ड सदस्यों ने जिलाधिकारी एस एन पांडेय के सामने कूड़ा निस्तारण की बात रखी. नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने बताया कि लोहाघाट में फर्नहिल में ट्रेंचिग ग्राउंड के निर्माण चल रहा है. वहीं 0.40 हेक्टेयर वन भूमि का गैर वानिकि कार्यों के चलते नगर पंचायत को 30 साल के लिए लीज पर मिला है.

यह भी पढ़ें:टिहरी स्कूल वैन हादसाः पीड़ितों को सामाजिक संस्था ने बांटे 9 लाख रुपये

अध्यक्ष ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में राजनीतिक लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को भटकाया रहा है. अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने यह भी कहा कि जल्द से जल्द इस समस्या का हल नहीं किया गया, तो नगरवासियों को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. वहीं जिलाधिकारी एस एन पांडेय ने जल्द ही कूडा़ निस्तारण कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details