उत्तराखंड

uttarakhand

आधार कार्ड बनवाने में हो रही परेशानी, आप ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

By

Published : Oct 9, 2020, 7:13 PM IST

टनकपुर में आधार कार्ड बनवाने के लिए एक ही सेंटर है, जो दोपहर तीन बजे खुलता है. ऐसे में आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Tanakpur
आप ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

चंपावत: टनकपुर तहसील क्षेत्र में लोगों को आधार कार्ड बनवाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को लेकर आप (आम आदमी पाटी) की प्रवक्ता संगीता शर्मा ने पूर्णागिरि तहसील टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफलटिया को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन के माध्यम से आप कार्यकर्ताओ ने एसडीएम को बताया कि वर्तमान में टनकपुर तहसील में मात्र पोस्ट ऑफिस के माध्यम से नए आधार कार्ड बनवाने व सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है. पोस्ट ऑफिस में भी आधार केंद्र में ऑपरेटर ना होने की वजह से पोस्ट ऑफिस कर्मी तीन बजे बाद आधार बनाने की प्रक्रिया को शुरू करते है. जिसके चलते टनकपुर तहसील क्षेत्र के दुरस्त ग्राम डांडा, ककनई, सुखिढांग, श्यामलताल और निगाली समेत अन्य गांवों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें-आतंक का पर्याय बन चुका गुलदार आदमखोर घोषित, अंतरराष्ट्रीय शूटर सैयद अली करेंगे ढेर

इन दुरस्त क्षेत्रों के ग्रामीणों को जहां शाम के समय घर वापसी के लिए वाहनों की सुविधा नहीं मिल पाती है. वही उन्हें आधार कार्ड बनवाने हेतु टनकपुर में रुकने को मजबूर होना पड़ता है. वर्तमान में हर व्यक्ति को अपने आवश्यक कार्य हेतु आधार कार्ड की अनिवार्यता को देखते हुए आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने टनकपुर में एक अन्य आधार केंद्र खोलने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details