उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली में युवक पर भालू ने किया हमला, हालत गंभीर

By

Published : Dec 19, 2019, 2:32 PM IST

Updated : Dec 19, 2019, 4:54 PM IST

जिले में एक माह के भीतर भालू के हमले की चार घटनाएं हो गई है. वहीं, लांखी गांव में फिर भालू ने जंगल में लकड़ी लेने जा रहे ग्रामीण पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है.

etv bharat
भालू के हमले में युवक घायल

चमोली: जिले में ग्रामीणों पर भालू के हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला विकासखंड घाट के लांखी गांव का है. जहां भालू ने एक युवक पर तब हमला कर दिया जब वो जंगल में लकड़ी लेने जा रहा था. ग्रामीणों द्वारा हमले में घायल युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे डॉक्टरों ने हायर सेंटर श्रीनगर रेफर कर दिया.

इस क्षेत्र में एक माह के भीतर भालू के हमले की ये चौथी घटना है. बताया जा रहा है कि दोपहर को मनोज लाल जंगल में लकड़ी लेने जा रहा था. तभी उसपर रास्ते में घात लगाए बैठे भालू ने अचानक हमला कर दिया. वहीं, मनोज के चीखने चिल्लाने की आवाज पर खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे. लोगों को अपने पास आता देख भालू जंगल की ओर भाग निकला.

ये भी पढ़े :टांडा रेंज में घायल अवस्था में मिला हाथी, वन महकमे में मची खलबली

वहीं, भालू के हमले में मनोज बुरी तरह घायल हो गया. जिसके तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. इस मामले में ग्राम प्रधान रघुवीर सिंह ने जिलाधिकारी और बदरीनाथ वन प्रभाग के डीएफओ से क्षेत्र में पिंजरा लगाकर भालू को पकड़ने की मांग की है.

Last Updated : Dec 19, 2019, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details