उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 2, 2020, 2:17 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

औली में बर्फबारी का नजारा देखने पहुंचे पर्यटक, जमकर उठाया लुत्फ

इन दिनों उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी है. इस बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पर्यटक औली का रुख कर रहे हैं. बर्फबारी को देखने के लिए औली में पर्यटकों की भारी भीड़ जुट रही है.

औली
औली में बर्फबारी का नजारा देखने पहुंचे पर्यटक

चमोली: बीते कुछ दिनों से चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है. वहीं, हर साल औली में बर्फबारी का मजा लेने लाखों पर्यटक उत्तराखंड आते हैं. इस बार कोरोना काल में भी पर्यटकों की आवाजाही जारी है. देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में पर्यटक औली पहुंचने लगे हैं. पर्यटक औली पहुंचकर बर्फ के बीच मजा ले रहे हैं.

औली में बर्फबारी का नजारा देखने पहुंचे पर्यटक

चमोली जिले में कुछ दिनों से मौसम बदला हुआ है. ऊंचाई वाले इलाकों में हर दिन बर्फबारी हो रही है. जिससे निचले इलाकों में भी कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. ऊंचाई वाले इलाकों में औली, गोरसो, बदरीनाथ, हेमकुंड, रुद्रनाथ सहित अन्य इलाकों बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद बर्फ जमी हुई है. वहीं, इस बर्फबारी और कुदरत का अनोखा नजारा देखने के लिए पर्यटक औली का रुख कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:महाविद्यालयों का अनुदान रोकने पर NSUI नाराज, उच्च शिक्षा मंत्री का आवास घेरा

औली में बर्फबारी होने के चलते यहां पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. आज भी काफी संख्या में पर्यटक औली पहुंचे हैं. हालांकि, औली में पहले से ही बर्फ पड़ी हुई है. बर्फ देखकर पर्यटक काफी उत्साहित नजर आए. वहीं, इस दौरान पर्यटकों ने बर्फ के साथ-साथ स्कीइंग और रोपवे का आनंद उठाया.

Last Updated : Dec 2, 2020, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details