उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान: शराब पीकर न चलाएं वाहन, रहें सुरक्षित

चमोली के थराली में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत स्कूली बच्चों के साथ जन जागरुकता अभियान चलाया गया. इसमें स्थानीय वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा और दुर्घटनाओं के बारे में भी जागरुक किया गया.

By

Published : Jan 16, 2020, 10:13 PM IST

road safety awareness campaign
सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान.

थराली:चमोली के थाना थराली द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज लोल्टी में स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के बारे जागरुक किया गया. सात ही स्थानीय वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा और दुर्घटनाओं के बारे में भी जागरुक किया गया.

बता दें कि यातायात नियमों में वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करना, शराब पीकर वाहन न चलाना, नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने की अपील की गई. इसके साथ ही वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करना और रात्रि के समय डिपर का प्रयोग करना, मोड़ पर हॉर्न जरूर बजाना, दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट प्रयोग करने की अपील की गई.

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड BJP को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष, बंशीधर भगत के नाम पर लगी मुहर

इस पर वक्ताओं ने छात्र-छात्राओं से सड़क सुरक्षा के लिए समाज को जागरुक करने की बात कही. वहीं थाना प्रभारी अध्यक्ष जगमोहन पडियार का कहना है कि छात्र-छात्राओं के साथ- साथ वाहन स्वामियों को भी सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारियां दी गईं. साथ ही लोगों से विशेष निवेदन किया गया कि यातायात संबंधी प्रत्येक नियमों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details