उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 14, 2020, 11:59 AM IST

ETV Bharat / state

थराली: बुजुर्ग की मौत के बाद सहमे लोग, परिजनों के स्वास्थ्य परीक्षण की उठी मांग

थराली में एक 80 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से बुजुर्ग के परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण और कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए जाने की मांग की है.

tharali
थराली में बुजुर्ग की मौत

थराली: प्रदेशभर में कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, अगर चमोली में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या 37 है, जिसमें से 28 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. हालांकि कोरोना से एक 80 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है. बताया जा रहा है, कि बुजुर्ग करीब 6 दिन पहले दिल्ली से आए थे.

उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी ने बताया, बुजुर्ग का पहले से ही स्वास्थ्य ठीक नहीं था. बुजुर्ग पहले से ही टीवी की बीमारी ग्रसित था. वहीं इस पूरे मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. शहजाद अली ने बताया, बुजुर्ग के परिजनों की मानें तो उन्हें साल 2015 टीवी की बीमारी के बारे में पता चला था. वर्तमान में उनका इस बीमारी का इलाज चल रहा था. इसके बाद साल 2019 में श्वास की बीमारी भी हो गई थी. वहीं, बीती देर रात उन्हें दौरे पड़ने लगे, जिस कारण उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: क्वारंटाइन सेंटर आत्महत्या मामले में CM सख्त, नोडल अधिकारी और डॉक्टर को सस्पेंड करने के आदेश

उधर बुजुर्ग की मौत के बाद से स्थानीय लोगों में कोरोना महामारी को लेकर भय का माहौल बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया, कि बुजुर्ग का पोस्टमार्टम किए बगैर ही अंतिम संस्कार कर दिया गया. वहीं, स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से बुजुर्ग के परिजनों का स्वास्थ्य परीक्षण और कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details